Ballia News: यू-ट्यूब से हैकिंग सीखकर एटीएम (ATM) हैक करने की कोशिश, ऐसे चढ़े पुलिस के हत्थे

Ballia News: कोतवाली पुलिस व एसओजी टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए यू-ट्यूब से एटीएम हैकिंग का तरीका सीखकर यूनियन बैंक के एटीएम (ATM) को हैक करके पैसे निकालने का प्रयास करने वालों को गिरफ्तार किया है।

Update: 2023-07-11 14:33 GMT

Ballia News: कोतवाली पुलिस व एसओजी टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए यू-ट्यूब से एटीएम हैकिंग का तरीका सीखकर यूनियन बैंक के एटीएम (ATM) को हैक करके पैसे निकालने का प्रयास करने वालों को गिरफ्तार किया है। इन आरोपितों ने हैक करने में सफलता नहीं मिलने पर एटीएम को तोड़कर भी पैसे निकालने का प्रयास किया था।

बैंक मैनेजर ने दर्ज कराई थी एफआइआर

जानकारी के अनुसार यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के उपशाखा प्रबंधक द्वारा यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम को अज्ञात व्यक्तियों के द्वारा बीती 30 जून को क्षतिग्रस्त करने व चोरी करने की लिखित सूचना कोतवाली में दी थी। जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए प्रभारी निरीक्षक थाना कोतवाली बलिया टीम द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण किया गया था। जिसके बाद एसपी ने टीम गठित कर घटना का जल्द से जल्द खुलासा करने का निर्देश दिया था और पुलिस की टीमें आरोपितों को तलाश रहीं थीं।

सीसीटीवी फुटेज से मिले सुराग

मामले की तफ्तीश कर रही कोतवाली व एसओजी टीम ने सीसीटीवी फुटेज में पाया कि एक मोटर साइकिल पर तीन शातिर चोर एटीएम के पास आते हैं। जिसमें से एक अपने चेहरे पर मुखौटा पहने हुए था। जो पहले अपने मोबाइल के किसी साफ्टवेयर के जरिए एटीएम को हैक करने का प्रयास कर रहा था। सफल न होने पर एटीएम को तोड़ कर पैसे निकालने का प्रयास किया गया। जबकि दो युवक के बाहर थोड़ी दूरी पर खड़े रहे। फुटेज में दिख रहे इन युवकों की तलाश पुलिस टीम द्वारा की जा रही थी। मंगलवार को सीसीटीवी फुटेज व अन्य साक्ष्यों के आधार पर प्रभारी निरीक्षक कोतवाली राजीव सिंह, प्रभारी स्वाट टीम अजय यादव की संयुक्त पुलिस टीम द्वारा एटीएम में चोरी करने वाले गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया।

इन आरोपितों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस ने तफ्तीश के आधार पर मनीष कुमार पाण्डेय पुत्र अनिल कुमार पाण्डेय (24 साल) निवासी सपहा जनाड़ी थाना दुबहड़, अमित वर्मा (23 साल) पुत्र धनन्जय वर्मा निवासी बड़ी मठिया कदम चौराहा थाना कोतवाली व एक अन्य जो कि नाबालिग़ है, को काजीपुरा रेलवे क्रासिंग के पास से गिरफ्तार कर लिया। अपर पुलिस अधीक्षक बलिया दुर्गा प्रसाद तिवारी ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों में से एक अभियुक्त जो नाबालिग़ है। उसने पूछताछ में बताया कि उसने यू-ट्यूब (Youtube) से एटीएम हैक करने का तरीका सीखा और अपने दो दोस्तों को बताया। तीनों आरोपितों के पास से पुलिस ने घटना में प्रयुक्त हथौड़ी, मुखौटा, चार मोबाइल और बाइक बरामद की है।

Tags:    

Similar News