Sonbhadra News: जमानतदारों के सत्यापन में गड़बड़ी, दो पुलिसकर्मी निलंबित, कांस्टेबल मोहर्रिर और कोर्ट पैरोकोर पर गिरी गाज

Sonbhadra News: राबटर्सगंज कोतवाली में तैनात दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। निलंबन की जद में आए कांस्टेबल मोहर्रिर आनंद मौर्या और कोर्ट पैरोकोर राजेश कुमार बिंद की लंबे समय से राबटर्सगंज कोतवाली में तैनाती बनी हुई थी।

Update: 2023-04-06 21:22 GMT
सोनभद्र में जमानतदारों के सत्यापन में गड़बड़ी पर दो पुलिसकर्मी निलंबित- Photo- Newstrack

Sonbhadra News: राबटर्सगंज कोतवाली में तैनात दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। निलंबन की जद में आए कांस्टेबल मोहर्रिर आनंद मौर्या और कोर्ट पैरोकोर राजेश कुमार बिंद की लंबे समय से राबटर्सगंज कोतवाली में तैनाती बनी हुई थी। जमानतदारों के सत्यापन में गड़बड़ी बरते जाने के मामले को लेकर यह कार्रवाई की गई है। प्रभारी निरीक्षक राबटर्सगंज की रिपोर्ट एसपी डा. यशवीर सिंह ने गुरूवार को दोनों पुलिसकर्मियों को निलंबित करने की कार्रवाई की। इससे पुलिस महकमे में हड़कंप की स्थिति बनी रही।

बताते हैं कि राबटर्सगंज के नवागत प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार सिंह के संज्ञान में आया कि कोर्ट से जमानतदार के सत्यापन के लिए भेजे जाने वाले प्रकरणों का हलका दारोगाओं के जरिए सत्यापन की बजाय, उसे कोर्ट पैरोकार और कांस्टेबल मोहर्रिर ही मिलकर सत्यापन कर ले रहे हैं। कुछ मामलों में उनसे गड़बड़ी बरते जाने की शिकायत की गई। जब उन्होंने अपने स्तर से कोतवाली के रिकॉर्ड की छानबीन की तो पता चला कि कांस्टेबल मोहर्रिर आनंद मौर्या और कोर्ट पैरोकार राजेश कुमार बिंद दोनों बगैर हल्का दारोगाओं से रिपोर्ट लिए ही जमानत वाले प्रकरणों की सत्यापन रिपोर्ट, अपने स्तर से ही अदालत को भेज दे रहे हैं।

मामले को लेकर उन्होंने इसकी पूरी जानकारी एसपी डा. यशवीर सिंह को दी। मामले की गंभीरता और प्रभारी निरीक्षक की तरफ मिली जानकारी को दृष्टिगत रखते हुए, एसपी ने गुरूवार को दोनों पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार सिंह ने कार्रवाई की पुष्टि की। बताया कि दोनों पुलिसकर्मियों को एसपी की तरफ से निलंबित किया गया है।

निकाय चुनाव की तैयारियां तेज, नामांकन के लिए मजिस्ट्रेट तैनात

Sonbhadra news: निकाय चुनाव को लेकर किसी भी वक्त अधिसूचना की स्थिति को देखते हुए तैयारियां तेज कर दी गई है। जिलाधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी नगर निकाय चंद्र विजय सिंह ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग से संपर्क बनाए रखने के लिए जहां तहसील मुख्यालयों के दूरभाष कनेक्शन निर्वाचन की समाप्ति तक सक्रिय रखे जाने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं नामांकन कार्य के लिए निकायवार मजिस्ट्रेटों की भी तैनाती कर दी गई है।

तहसीलदार घोरावल ज्ञानेंद्र कुमार को नगर पंचायत घोरावल के नामांकन स्थल तहसील मुख्यालय घोरावल, तहसीलदार राबर्ट्सगंज सुनील कुमार को नगरपालिका राबटर्सगंज और नगर पंचायत चुर्क-घुर्मा के नामांकन स्थल तहसील मुख्यालय राबर्ट्सगंज, तहसीलदार ओबरा सुशील कुमार को नगर पंचायत ओबरा, नगर पंचायत डाला बाजार, नगर पंचायत चोपन के नामांकन स्थल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय ओबरा, तहसीलदार दुद्धी बृजेश वर्मा को नगर पंचायत दुद्वी, नगर पंचायत रेनुकूट, नगर पंचायत पिपरी, नगर पंचायत अनपरा के नामांकन स्थल तहसील मुख्यालय दुद्धी के कार्यपालक मजिस्ट्रेट के रूप में तैनात दी गई है। सम्बन्धित मजिस्ट्रेट को नामांकन स्थलों पर उपस्थित रहकर नामांकन दिवस दिन शांति व्यवस्था सुनिश्चित कराने और भीड़ को व्यवस्थित बनाए रखने का निर्देश दिया गया है।
जिला मुख्यालय पर स्थापित होगा नियंत्रण कक्ष

डीएम ने मातहतों को निर्देशित किया गया है कि जनपद मुख्यालय पर एक नियंत्रण कक्ष की स्थापना की जाए। उक्त नियंत्रण कक्ष में टेलीफोन और ई-मेल की सुविधा सुनिश्चित करायी जाए। नियंत्रण कक्ष अनवरत कार्य करेगा और शिफ्ट में अधिकारियों और कर्मचारियों की ड्यूटी लगायी जायेगी। नियंत्रण कक्ष का टेलीफोन नम्बर एवं ई-मेल एड्रेस राज्य निर्वाचन आयोग लखनऊ को भेजा जाएगा।

Tags:    

Similar News