Unnao हत्याकांड: भूमि विवाद में हत्यारा बना चचेरा भाई, कुल्हाड़ी से काट डाला भाई को

Unnao News: भाई ने ही भाई की जान लेली । दोनों के बीच कई साल से भूमि को लेकर विवाद चल रहा था।

Report :  Naman Mishra
Published By :  Monika
Update: 2022-03-18 04:41 GMT

भूमि विवाद को लेकर चचेरे भाई ने भाई को मारा (फोटो : सोशल मीडिया ) 

Unnao News: अचलगंज थाना क्षेत्र के बाबूखेड़ा गांव में गुरुवार की देर रात दरवाजे पर खड़े भाई को देख भाई ने कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ हमला कर हत्या कर दिया । दोनों के बीच कई साल से भूमि को लेकर विवाद चल रहा था। घटना की सूचना मिलते ही एएसपी, सीओ बीघापुर, अचलगंज इंस्पेक्टर चौकी प्रभारी बदरका मौके पर पहुंच जांच पड़ताल में जुटे हुए हैं।

बाबूखेड़ा गांव के रहने वाले अधेड़ भाई वासुदेव लोधी का पड़ोस में ही रहने वाले चचेरे भाई कमलेश लोधी के घर के सामने पड़ी जगह को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा था। जिसको लेकर दोनों में कई बार मारपीट भी हो चुकी है। ग्राम समाज की भूमि कब्जा करने को लेकर दोनों के बीच सालों से दुश्मनी चली आ रही थी। पुलिस कई बार दोनों को जेल भेज चुकी है। ग्रामीणों के गुरुवार देर रात आरोपी कमलेश लोधी नशे में धुत होकर दरवाजे पर खड़े चचरे भाई वासुदेव पर कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ हमला कर मौत के घाट उतार दिया। मौके पर पहुंचे सीओ बीघापुर डीपी सिंह ने बताया कि हत्या की जांच की जा रही है। अभी कोई तहरीर नहीं मिली है। इंस्पेक्टर संदीप कुमार शुक्ल ने बताया कि चचेरे भाई से हत्या का आरोप परिजन लगा रहे है।

कुल्हाड़ी से हमला कर भाई को उतारा मौत के घाट (photo : social media )

स्कूल की भूमि कब्जाने को लेकर अक्सर होता रहता था विवाद

आरोपित कमलेश पुत्र नन्हकू का घर के सामने बने स्कूल की जगह को लेकर अर्से से विवाद चल रहा था। जिसको लेकर कई बार मारपीट भी हो चुकी है। ग्रामीणों के अनुसार दोनों के घरों के सामने भूमि स्कूल की है। उस भूमि को कब्जाने में दोनों एक दूसरे के दुश्मन बन गए। दोनों पक्षों मेंअक्सर विवाद और हाथापाई होती रही।

एएसपी ने बताया कि आरोपियों की तलाश के लिए टीम का गठन कर दिया गया है। उधर मोर्चरी पहुंचे परिजनों ने जमकर हंगामा काट रहे है। हंगामे को लेकर भारी फोर्स तैनात कर दिया गया है। ट्रैक्टर ट्राली से भरकर लोग पोस्टमार्टम हाउस पहुंच गए हैं

अपर पुलिस अधीक्षक घटना स्थल पर पहुँचे

घटना की जानकारी पर अपर पुलिस अधीक्षक शशि शेखर सिंह गांव पहुंचे। जहां मामले की जांच पड़ताल की है वहीं घटना के खुलासे के लिए थाना पुलिस के साथ स्वाट टीम को लगाया है। अन्य पहलुओं पर भी गहनता से जांच पड़ताल कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News