Unnao News: पीएनसी इंफ़्राटेक की लापरवाही से बड़ा हादसा, मिट्टी धंसने से दबकर 2 मजदूरों की मौत, 1 घायल

Unnao News: जनपद उन्नाव में उन्नाव लालगंज हाइवे का निर्माण कार्य करा रही है पीएनसी इंफ़्राटेक की लापरवाही के कारण जमीन धंसने से दबकर 2 मजदूरों की मौत हो गई है। इस हादसे में एक मजदूर के घायल होने की सूचना है।

Report :  Shaban Malik
Update:2024-10-20 19:50 IST

पीएनसी इंफ़्राटेक की लापरवाही से बड़ा हादसा: Photo- Newstrack

Unnao News: उन्नाव रायबरेली राजमार्ग 31 पर सिकंदरपुर कर्ण के पास नाले खुदाई के दौरान रविवार की शाम अचानक खाई फट गई। हादसे में काम कर रहे तीन मजदूर उसमें दब गए। चीखने चिल्लाने की आवाज पर ग्रामीणों के भीड़ का इक्क्ठा हो गई। ग्रामीणों ने फावड़े ओर पोकलैंड मशीन की मशक्कत से नीचे दबे तीनों मजदूरों को बाहर निकाला गया। एंबुलेंस की मदद से उन्हें उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। जहां दो की मौत हो गई। तीसरे साथी को बेहतर उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की जानकारी पर पहुँची पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है।

यह हादसा उस समय हुआ जब पीएनसी प्लांट के गेट पर पाइप लाइन डाली जा रही थी। यह कार्य बिना सेफ्टी किट के पीएनसी द्वारा करवाया जा रहा था। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और एम्बुलेंस की टीम पहुंच गई और तेजी से बचाव कार्य जारी है ।


दो मजदूरों की मौत 

जानकारी के अनुसार सिकंदरपुर कर्ण स्थित पीएनसी दफ्तर के सामने पीएमसी कंपनी द्वारा सीवर पाइपलाइन डालने का रविवार को काम कराया जा रहा था। तभी अचानक जमीन धंसने से खाई फट गई। जिसमें कम कर रहे हैं मजदूर गणेश (35) पुत्र हरिश्चंद्र निवासी ग्राम तुलाई लोध का पुरवा थाना गदगंज रायबरेली, शिवकुमार (50) पुत्र रामनारायण निवासी कटियारा थाना रामनगर जनपद बाराबंकी, अवध राम पुत्र वर्मा निवासी किंतुर थाना बदोसराय जनपद बाराबंकी तीनों उसी में दब गए। पोकलैंड के चालक में घटना की जानकारी आसपास के ग्रामीण और थाना पुलिस को दी।

सूचना मिलते ही पुलिस और ग्रामीणों ने रेस्क्यू शुरू किया करीब आधे घंटे मशक्कत के बाद मिट्टी के नीचे दबे तीनों मजदूरों को घायलावस्था में बाहर निकल गया। उधर एंबुलेंस की मदद से उपचार के लिए फॉर्म भर्ती कराया गया। जहां हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने जिला अस्पताल में कर दिया। जिला अस्पताल में शिवकुमार और अवध राम को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। जबकि गणेश की हालत गंभीर है पुलिस घटना की जांच पड़ताल में जुटी है।

Tags:    

Similar News