Unnao: अवैध अतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुलडोजर, सरकारी जमीन कराई खाली

उन्नाव सदर तहसील के काटी गांव में सरकारी जमीन पर दबंगों ने सालों से अवैध अतिक्रमण कर उस पर कब्जा कर रखा था| जिससे गांव के लोगों को खेतों में आने जाने का रास्ता नहीं मिल रहा था|

Report :  Shaban Malik
Update:2024-10-10 12:37 IST

उन्नाव में अवैध अतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुलडोजर (न्यूजट्रैक)

Unnao News: योगी सरकार ने सरकारी संपत्तियों को खाली करने और कब्जा मुक्त कराने के लिए बुलडोजर का इस्तेमाल किया है। यह कदम उत्तर प्रदेश में अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने और सरकारी जमीन से अवैध कब्जे हटाने के लिए उठाया गया है। इस अभियान के तहत, योगी सरकार ने कई अपराधियों और माफिया के अवैध निर्माणों को ढहा दिया है, जिनमें विकास दुबे, मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद जैसे बड़े नाम शामिल हैं।

सबसे पहले योगी का बुलडोजर विकास दुबे के संपत्ति पर चला था। इसके अलावा, सरकार ने अवैध कब्जे वाली जमीनों को मुक्त कराने के लिए भी काम किया है, जिससे गरीबों और दलितों को घर बनाने के लिए जमीन मिल सके।हालांकि, इस अभियान को लेकर विपक्षी दलों और कुछ सामाजिक संगठनों ने सवाल उठाए हैं, जिनमें यह आरोप लगाया गया है कि यह कदम अल्पसंख्यक समुदाय के खिलाफ लक्षित है और इसमें न्यायिक प्रक्रिया का पालन नहीं किया जा रहा है।

बाबा का बुलडोजर उन्नाव में भी जमकर चला। उन्नाव में अवैध अतिक्रमण पर जिला प्रशासन ने बुलडोजर चलवा कर अवैध अतिक्रमण को ढहा दिया है। उन्नाव सदर तहसील के काटी गांव में सरकारी जमीन पर दबंगों ने सालों से अवैध अतिक्रमण कर उस पर कब्जा कर रखा था जिससे गांव के लोगों को खेतों में आने जाने का रास्ता नहीं मिल रहा था ग्रामीणों की शिकायत पर तहसील प्रशासन ने जांच करवाकर पचासों लाख रुपए की जमीन को कब्जेदारो से कब्जा मुक्त करवाया है और कब्जेदारो को हिदायत भी दी है कि अगर आगे से सरकारी जमीन पर अगर कब्जा किया गया तो कानूनी कार्यवाही भी की जाएगी।

उन्नाव तहसील के काटी गांव में खलिहान की करीब 10 बिस्वा जमीन पर अवैध अतिक्रमण कर गांव निवासी विश्राम लोधी, देवकी नंदन दोनों भाइयों लगभग 30 सालों से खलिहान की सरकारी जमीन बाउंड्री कर उस पर कब्जा कर रखा था जिससे खलिहान से लगे हुए अन्य ग्रामीणों के खेतो पर आने जाने का रास्ता पूरी तरह से बंद थी। ग्रामीणों की शिकायत पर तहसील प्रशासन ने जब जान को तो पता चला गांव में खलिहान की सरकारी जमीन पर गांव के ही लोगों ने अवैध कब्जा कर रखा है । तहसीलदार अविनाश चौधरी, लेखपाल आशीष ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर कब्जे की जमीन पर बुलडोजर चलवा कर उसे कब्जा मुक्त करवाया है।

Tags:    

Similar News