Sultanpur Encounter: सुल्तानपुर लूट कांड में एक और बड़ा एनकाउंटर, उन्नाव में मारा गया अनुज प्रताप सिंह

Sultanpur Encounter: ज्वेलर्स की दुकान में 28 अगस्त को लूटकांड की घटना हुई थी, STF की अनुज से उन्नाव में मुठभेड़ हुई, पुलिस की तरफ से की गई जवाबी फायरिंग में आरोपी ढेर हो गया।

Report :  Network
Update:2024-09-23 06:55 IST

Unnao News, Police encounter (Pic:Newstrack) 

Sultanpur Encounter: यूपी डीजीपी प्रशांत कुमार एवं एसटीएफ चीफ अमिताभ यश के निर्देश पर एसटीएफ कमांडर घुले सुशील चंद्रभान की टीम द्वारा सुल्तानपुर में डकैती कांड में शामिल आरोपी अमेठी निवासी अनुज प्रताप सिंह पुत्र धर्मराज सिंह पुलिस मुठभेड़ में क्लीन बोल्ड/ढेर किया गया। ज्वेलर्स की दुकान में 28 अगस्त को लूटकांड की घटना हुई थी, STF की अनुज से उन्नाव में मुठभेड़ हुई, पुलिस की तरफ से की गई जवाबी फायरिंग में आरोपी ढेर हो गया।

आपको बता दें कि हाल ही में सुल्तानपुर पुलिस ने ठठेरी बाजार लूट कांड के एक अभियुक्त अजय यादव को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया था उसके पैर में गोली लगी थी। इससे पहले एक बड़े एनकाउंटर में मंगेश यादव पुलिस मुठभेड़ में मारा गया था।

अजय यादव से पुलिस की मुठभेड़ जयसिंहपुर कोतवाली अंतर्गत मोइली में हुई थी, मुठभेड़ में फरार चल रहा एक लाख का इनामिया बदमाश अजय यादव उर्फ डीएम पैर में गोली लगने से घायल हुआ था। पुलिस पकड़े गए इनामी बदमाश को लेकर जयसिंहपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर गई थी। जहां से डॉक्टर ने उसे राजकीय मेडिकल कॉलेज सुल्तानपुर रेफर कर दिया था। पुलिस के अनुसार पकड़े गए बदमाश अजय पर पांच मुकदमे दर्ज थे।

बीते 28 अगस्त को सुलतानपुर के ठठेरी बाजार में दिनदहाड़े डकैती की बड़ी वारदात हुई थी। यह भरत जी सोनी की दुकान में हुई थी।

उतर प्रदेश की एसटीएफ टीम ने पांच सितम्बर की सुबह ठठेरीबाज़ार डकैती कांड के मुख्य अभियुक्त और एक लाख के इनामिया बदमाश मंगेश को मुठभेड़ में ढेर किया था। जिस पर लगातार राजनीतिक बयानबाजी चल रही है। इस बार बदमाश घायल हुआ है। आपको बता दें कि मंगेश अयोध्या, प्रयागराज व वाराणसी मंडल का हार्डकोर शूटर अपराधी था। उसके नाम से लोग थर्राते थे। वह तमाम वारदातों में वांछित रहा था। सुल्तानपुर के ठठेरी बाजार डकैती कांड में भी उसकी मुख्य भूमिका थी। इसी कांड में अजय यादव की भी तलाश थी।

डकैती कांड के तीन अभियुक्तों को सुल्तानपुर पुलिस ने काफी पहले ही ऑपरेशन लंगड़ा में गिरफ्तार कर लिया था। आपको बता दें कि बदमाशो के गैंग का सरगना अमेठी के मोहनगंज थाना अंतर्गत भवानीनगर निवासी विपिन सिंह है, जिसने घटना के बाद रायबरेली की कोर्ट में गैंगेस्टर के मामले में सरेंडर कर दिया था।

आभूषण व्यवसाई भरत सोनी के यहां लूट में विपिन की गैंग के फुरकान निवासी पूरे चंदई चिलौली मोहनगंज अमेठी, अनुज प्रताप सिंह निवासी जनापुर मोहनगंज अमेठी, अरबाज निवासी आशापुर रुरु मोहनगंज, विनय शुक्ला निवासी सहमेऊ मोहनगंज, मंगेश यादव निवासी अगरौरा थाना बख्शा जौनपुर, अंकित यादव निवासी हरिपुरा थाना आसपुर देवसरा प्रतापगढ़, अजय यादव निवासी लारपुर थाना सिंगरामऊ जौनपुर, अरविंद यादव निवासी चमरा डीह थाना फूलपुर आजमगढ़, विवेक सिंह निवासी भवानीनगर मोहनगंज, दुर्गेश प्रताप सिंह निवासी नया पुरवा फायर स्टेशन रायबरेली शामिल थे।

Tags:    

Similar News