Unnao: प्यार के बाद कांस्टेबल ने दिया धोखा तो महिला सिपाही ने की FIR, फिर...

Unnao News: मामला उन्नाव के सदर कोतवाली का है। यहां तैनात एक महिला सिपाही ने बीती 19 जून को साथी सिपाही योगेंद्र यादव पर मारपीट कर जबरन संबंध बनाने का आरोप लगाकर एफआईआर दर्ज कराई थी।

Report :  Shaban Malik
Update:2024-06-24 17:32 IST

उन्नाव में कांस्टेबल ने महिला सिपाही संग रचाई शादी (न्यूजट्रैक)

Unnao News: पुलिस के अजब कारनामे सामने आ रहे हैं। बीते दिनों एक सीओ को आशिक मिजाजी के चलते डिमोट करके सिपाही बना दिया गया है। अब एक महिला और पुरुष सिपाही ने मंदिर में पहुंचकर सात फेरे लिए हैं। आचार्यो ने बाकायदा हिंदू रीति रिवाज से दोनों का विवाह कराया। काबिले गौर है कि 19 जून को महिला सिपाही ने पुरुष सिपाही पर दुष्कर्म की एफआईआर दर्ज कराई थी। अब दोनों ने मंदिर में पहुंचकर शादी कर ली। दोनों का मंदिर में पहुंचकर शादी करने का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है।

जानें पूरा मामला

मामला उन्नाव के सदर कोतवाली का है। यहां तैनात एक महिला सिपाही ने बीती 19 जून को साथी सिपाही योगेंद्र यादव पर मारपीट कर जबरन संबंध बनाने का आरोप लगाकर एफआईआर दर्ज कराई थी। एफआईआर दर्ज कराए हुए एक सप्ताह भी नहीं बीता कि दोनों ने मंदिर में पहुंचकर शादी कर ली। उन्नाव के मगरवारा स्थित गोकुल बाबा मंदिर में बाकायदा हिंदू रीति रिवाज से दोनों की शादी संपन्न कराई गई। इस दौरान यहां मौजूद तीन आचार्यों ने बाकायदा मंत्र उच्चारण के साथ शादी संपन्न कराई। दोनों ने मंदिर में ही अग्नि को साक्षी मानकर सात फेरे लिए, सात जन्म साथ रहने की कसमें खाई।

मंगलसूत्र पहनाया गया सिंदूर लगाया गया। इस शादी के साक्षी तमाम पुलिसकर्मी भी बने। शादी संपन्न होने के बाद मिठाई की बांटी गई। बता दें, उन्नाव कोतवाली में तैनात सिपाही योगेन्द्र यादव पुत्र शिवचरण निवासी सिधुराइच जनपद मऊ का कोतवाली में ही तैनात एक महिला सिपाही से प्रेम प्रसंग चल रहा था। आरोप है कि कुछ समय बाद योगेंद्र ने महिला सिपाही से दूरी बनाना शुरू कर दिया और शादी करने से इनकार कर दिया था।

इसके बाद महिला सिपाही ने प्रार्थना पत्र देकर योगेंद्र पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही थी। इस दौरान योगेंद्र ने मामले की गंभीरता को समझते हुये महिला सिपाही से शादी करने का प्रस्ताव रखा। सोमवार को दोनों की सहमति से खाकी की निगरानी में गोकुल बाबा स्थित मंदिर में रीति रिवाज के साथ शादी हुयी। इस दौरान महिला सिपाही के परिवार से कोई मौजूद नहीं था। जिस कारण वह रोने लगी।

Tags:    

Similar News