Unnao News: हेड मास्टर शिक्षामित्र की जंग, स्कूल गेट पर पड़ा ताला, बच्चे-शिक्षिका बाहर

Unnao News: हेड मास्टर सरोज कुमारी और यहां की शिक्षामित्र जानवी पांडे के बीच लंबे समय से तकरार चल रही है। तकरार का खामियाजा बच्चे अक्सर भुगतते हैं और आज तो हद हो गई जब स्कूल का ताला ही नहीं खुला।

Report :  Shaban Malik
Update:2024-10-08 17:07 IST

Unnao News ( Pic- Newstrack)

Unnao News: योगी सरकार की मंशा है। बच्चों और उनकी पढ़ाई के बीच कोई बैरियर ना बने। लेकिन उन्नाव में दो शिक्षिकाएं अपने विद्यार्थियों की पढ़ाई में बैरियर बनती नजर आ रही। दरअसल एक वीडियो आज सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ। वीडियो सिकंदरपुर कर्ण ब्लॉक के बाजपेई खेड़ा के प्राथमिक विद्यालय का बताया जा रहा है। वीडियो में एक शिक्षक का कुछ बच्चों के साथ विद्यालय के बंद गेट के सामने बैठी नजर आ रही है।

मामले की जब जानकारी की गई तो बताया गया कि विद्यालय की हेड मास्टर सरोज कुमारी और यहां की शिक्षामित्र जानवी पांडे के बीच लंबे समय से तकरार चल रही है। तकरार का खामियाजा बच्चे अक्सर भुगतते हैं और आज तो हद हो गई जब स्कूल का ताला ही नहीं खुला।

वीडियो सोशल मीडिया पर जहां जमकर वायरल हुआ वहीं जब इस बारे में उन्नाव भी BSA संगीता सेंगर से बात की गई तो उन्होंने पूरे मामले से ही पल्ला झाड़ लिया। वही सिकंदरपुर कांड ब्लॉक के BEO ने फोन पर बताया कि दोनों शिक्षकों के बीच विवाद था, मैं मौके पर खुद गया था और सुलह समझौता कराया, उसके बाद बच्चों की पढ़ाई शुरू हो गई। वहीं कई लोगों का कहना है कि बच्चे आज बिना पढ़े ही वापस लौट गए।

बता दें कि उन्नाव सिकंदरपुर कर्ण ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय बाजपेई खेड़ा में महिला हेड मास्टर की दबंगई का वीडियो वायरल हुआ है। हेड मास्टर व शिक्षामित्र के बीच आपसी विवाद चल रहा है। हेड मास्टर व शिक्षामित्र के विवाद में बच्चों की पढ़ाई हो बर्बाद रही है।

हेडमास्टर ने आज स्कूल गेट पर ताला जड़ दिया और गेट के बाहर बच्चो के साथ बैठ गई। शिक्षिका और बच्चे काफी देर तक गेट के बाहर बैठे रहे। गेट न खुलने पर बाहर से ही बच्चे लौट गए। स्कूल गेट पर ताला देख ग्रामीणों में आक्रोश है। BEO की सख्ती के बाद हेडमास्टर ने करीब 2 घंटे बाद ताला खोला। BSA ने पूरे मामले में जांच के दिए निर्देश हैं।

Tags:    

Similar News