Unnao News: शार्ट-सर्किट से क्लाथ हाउस में लगी आग, एक घण्टे आग के बीच फंसी रही महिला, दीवार तोड़कर निकाला

Unnao News: देर रात एक बजे आग की सूचना पर दमकल की गाड़ियों ने रेस्क्यू कर महिला को निकाला। तीसरे तल तक आग पहुंचने से अफसरो में मचा रहा हड़कम्प।

Report :  Shaban Malik
Update: 2024-07-17 02:57 GMT

शार्ट-सर्किट से क्लाथ हाउस में लगी आग   (फोटो: सोशल मीडिया )

Unnao News:  उन्नाव सदर कोतवाली क्षेत्र के बड़े चौराहे स्थित एक क्लॉथ हाउस में बीती देर रात एक बजे शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। आग धीमे-धीमे पहले तल से तीसरे तल तक पहुंच गई। ऊपर सो रही एक महिला आग के बीच फंस गई। घटना सूचना पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने घंटो मशक्कत के साथ रेस्क्यू कर दीवार तोड़ा और महिला को बाहर निकला। महिला आग की लपटों से झुलस गई। जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। उसके बाद दमकल कर्मियों ने घंटो देरी तक पानी की बौछार करने के बाद आग पर काबू पाया।

जानकारी के अनुसार उन्नाव शहर के बड़े चौराहा में प्रमुख बाजार स्थित जयराम क्लॉथ हाउस में बीती देर रात करीब एक बजे के आसपास अचानक शार्ट सर्किट हो गई। धीमे-धीमे शॉर्ट सर्किट की वजह से आग कपड़ो में पहुँच गई और बढ़ती गई और वह पहले तल से तीसरे तल तक पहुंच गई। रात में घर के लोग गहरी नींद में थे लेकिन आग की लपट से घर के लोग जाग गए और वह बाहर भाग कर चिल्लाने लगे इस दौरान मोहल्ले के लोग एकत्र हो गए और उन्होंने सबसे पहले घटना की सूचना थाना पुलिस और दमकल विभाग को दी।

महिला को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया

सूचना मिलते ही मुख्य अग्निशमन अधिकारी अनूप सिंह, अग्निशमन अधिकारी शिवराम यादव, सीओ सिटी सोनम सिंह, कोतवाली प्रभारी प्रमोद मिश्रा मौके पर पहुंचे। दमकल के कर्मियों ने आग को बुझाने का प्रयास किया लेकिन आग बढ़ती गई। उधर परिजनों ने तीसरी मंजिल रामजी ने पत्नी रेनू गुप्ता के फंसे होने की बात बताई। कर्मचारी सीढ़ी लगाकर तीसरे तल पर पहुंचे लेकिन वह कमरे में प्रवेश नहीं कर सके। घंटो मशक्कत के बाद उन्होंने दीवार तोड़ा और आग की लपटों के बीच में फंसी महिला को बाहर निकाला। आग के बीच फंसे होने से वह अचेत हो गई। आनन फानन उसे एंबुलेंस की मदद से उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टर उसका प्राथमिक उपचार करने के साथ ही जांच पड़ताल की। बेटा अंकुर, वैभव बच गए है। इधर घटना को लेकर दमकल की कर्मी करीब दो घंटे तक आग को बुझाने में जुटे रहे। आग बुझाने के बाद राहत की सांस ली। दमकल अधिकारियों के माने तो समय रहते एक बड़ी घटना पर काबू पा लिया गया। आग लगने से लाखों रुपए की माल जलने की आशंका जताई है।

Tags:    

Similar News