Unnao News: चार लोगों ने किया कुत्ते का कत्ल, पुलिस ने दर्ज की रिपोर्ट

Unnao News: पुलिस ने कुत्ते की हत्या के मामले में भारतीय न्याय संहिता के तहत चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Report :  Shaban Malik
Update: 2024-07-15 08:32 GMT

मारा गया कुत्ता। (Pic: Newstrack)

Unnao News: शायद ही आपने सुना होगा कि कुत्ते को मारने पर कुत्ते का मालिक मारने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने थाने पहुंच जाए। यही नहीं उस शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने चार लोगों पर रिपोर्ट दर्ज भी कर ली है। यह रोचक वाकया है यूपी के जनपद उन्नाव के गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के नाथू खेडा का। जंहा कुछ लोग  एक पालतू कुत्ते को बिस्किट खिलाकर अपने घर ले गए। वहां उसे लाठी डंडो से पीट-पीटकर मार डाला। उसके बाद बोरी मे भर के फेंक आए। कुत्ते के मालिक को इसकी जानकारी हुई तो उसने इस घटना की शिकायत कोतवाली गंगाघाट में की। जहां मामले में पुलिस ने चार लोगों के भारतीय न्याय सहिता (बीएनएस) 2020 के तहत धारा 325,252,351(2) जान से मारने की धमकी देने के साथ ही जातिसूचक गालियां देने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज

आपको बता दें की जनपद उन्नाव के शुक्लागंज गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के नाथू खेड़ा मोहल्ले में रहने वाली दलित महिला ने कोतवाली में तहरीर देते हुए बताया कि पड़ोस में रहने वाले कुछ लोगों ने उनके पालतू कुत्ते को पीट–पीट के मार डाला। महिला के विरोध करने पर उक्त लोगों ने महिला को धमकी दी। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली।

चाकू से गोदकर की कुत्ते की हत्या

नाथू खेड़ा निवासी जागेश्वर की पत्नी विमला देवी ने पुलिस को तहरीर देते हुए बताया कि पड़ोस में रहने वाले लोगों ने 5 जुलाई की रात उनके पालतू कुत्ते को बिस्किट खिलाकर अपने घर ले गए। जहां उक्त लोगो ने कुत्ते को चाकू से गोदकर और लाठी डंडों से उसे मौत के घाट उतार दिया। जिसका पीड़िता ने विरोध किया तो उक्त लोगों ने पीड़िता को भी जान से मारने की धमकी देने के साथ ही जातिसूचक गालियां दी। पुलिस ने दलित उत्पीड़न समेत अन्य गंभीर धाराओं में चारों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।  

Tags:    

Similar News