Unnao: 42℃ पार हुआ तापमान, एमएलए ने बांटे पंखे, दिलाये बिजली कनेक्शन

Unnao: दोपहर होते ही हर कोई छांव की तलाश में इधर-उधर भटकता रहता है। पशु-पक्षियों का भी गर्मी से बुरा हाल है। आने जाने वाले राहगीर किसी तरह सिर छिपाते हुये अपने घरों को पहुंचे।

Report :  Shaban Malik
Update: 2024-05-27 08:50 GMT

उन्नाव में एमएलए ने बांटे पंखे, दिलाये बिजली कनेक्शन (न्यूजट्रैक)

Unnao News: नौतपा नक्षत्र लगने से बाद से ही सुबह से ही सूर्य की किरणें तल्ख हो गयी हैं। आसमान से मानो अंगारे बरस रहे हो। जिससे दोपहर होते ही सड़कों पर सन्नाटा छा गया। भीषण गर्मी के चलते लोग इधर-उधर दुबकने को मजबूर हो गये हैं। वहीं राजधानी मार्ग पर कहीं भी पानी की व्यवस्था नहीं है और न ही उन्नाव शहर में कही प्याऊ की व्यवस्था है। उधर सड़क के किनारे रहने वाले कुछ परिवार गर्मी से बेहाल है। जिन्हें सदर विधायक ने बिजली पंखे की व्यवस्था कराई है।

सुबह आठ बजते ही गर्मी के तपन से लोग बेहाल रहे। दोपहर बारह बजते ही गर्म हवाएं व तपिश से सड़कों पर सन्नाटा पसर गया। केवल जरूरी काम से निकलने वाले लोगों की ही चहलकदमी सड़कों पर दिखाई देती है। दोपहर होते ही हर कोई छांव की तलाश में इधर-उधर भटकता रहता है। पशु-पक्षियों का भी गर्मी से बुरा हाल है। आने जाने वाले राहगीर किसी तरह सिर छिपाते हुये अपने घरों को पहुंचे। अधिकांश लोग छाते के सहारे धूप का बचाव करते रहे। वहीं मई माह में गर्मी का इस हाल देखते हुए लोग इस बार भीषण गर्मी पड़ने की संभावना व्यक्त कर रहें हैं।

वहीं नौतपा नक्षत्र लगने से अभी सात दिन भीषण गर्मी पड़ेगी। ऐसे में लोगों को दोपहर के समय शरीर को ढक कर ही निकले। आवश्यक कार्य होने पर छाता, अंगौछा का प्रयोग करें। सदर विधायक पंकज गुप्ता ने बताया कि कोतवाली क्षेत्र के गांधीनगर तिराहे के पास रहने वाले लोहार तिरपाल के नीचे इस समय जिंदगी काट रहे हैं। उन्होंने राहत की गुहार लगाई तो सदर विधायक पंकज गुप्ता ने 11 लोगों को बिजली के पंख और बिजली के कनेक्शन दिए हैं। साथ ही अपील की है कि सभी लोग धूप में बचकर रहें। उधर सरकारी और निजी अस्पताल में डॉक्टर भी जरूरी काम होने पर ही बाहर निकालने की सलाह दे रहे हैं।

Tags:    

Similar News