Unnao Accident:लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर भीषण हादसा, स्लीपर बस और टैंकर की टक्कर में 18 की मौत, 20 घायल

Unnao Accident: यह हादसा उस समय हुआ जब लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर बिहार के शिवगढ़ से दिल्ली जा रही स्लीपर बस बेहटा मुजावर थाना क्षेत्र में हवाई पट्टी पर टैंकर में भिड़ गई।

Report :  Shaban Malik
Update: 2024-07-10 02:04 GMT

Unnao Accident: (Pic:Social Media)

Unnao Accident: उन्नाव जिले में बुधवार सुबह दर्दनाक सड़क हादसे में बस और टैंकर की भिड़ंत हो गई, जिसमें 18 लोगों की मौत हो गई। यह हादसा उस समय हुआ जब लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर बिहार के शिवगढ़ से दिल्ली जा रही स्लीपर बस बेहटा मुजावर थाना क्षेत्र में हवाई पट्टी पर टैंकर में भिड़ गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस और टैंकर दोनों के परखच्चे उड़ गए। इस भीषण हादसे में दो महिलाओं और एक बच्चे सहित 18 लोगों की मौत हो गई। वहीं, लगभग 20 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस राहत कार्य में जुटी है। घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है।

बीच से फट गई बस

बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे पर बुधवार की सुबह एक सड़क हादसा हो गया। हादसे में एक दूध के टैंकर ने बस को ओवरटेक किया। दोनों में भिड़ंत हो गई। जिससे बस बीच से फट गई है। बस फटने से उसमें सवार 18 लोगों की मौत हो गई। वहीं 20 से अधिक लोग घायल हुए हैं। एक्सीडेंट की सूचना पर बांगरमऊ कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और मृतकों के शवों को बस से निकलकर ले गई है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कुछ गंभीर घायलों को लखनऊ के ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है।


सीएम योगी ने लिया संज्ञान

हादसे का सीएम योगी ने संज्ञान लिया है। अपने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा, "जनपद उन्नाव में सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुःखद एवं हृदय विदारक है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान एवं घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें"।

20 से अधिक घायल

जानकारी के अनुसार एक्सप्रेसवे के किलोमीटर 247 के पास सुबह 4:30 बजे बिहार राज्य के सिवान से चलकर दिल्ली जा रही एक डबल डेकर बस बांगरमऊ क्षेत्र में पहुंची थी। टक्कर लगते ही बस में सवार यात्रियों में चीख पुकार मच गई। एक्सप्रेसवे पर एक्सीडेंट देखकर अन्य राहगीरों ने घटना की जानकारी थाना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही कोतवाल बांगरमऊ अरविंद कुमार, इंस्पेक्टर राजकुमार भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। घायलों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बांगरमऊ ले गए। ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टरों ने 18 लोगों को मृत घोषित कर दिया, जिसमें बच्चे भी शामिल हैं। वहीं 20 से अधिक लोग हादसे में घायल हुए हैं। कुछ गंभीर घायलों को डॉक्टर ने बेहतर उपचार के लिए लखनऊ के ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। तो वहीं पुलिस ने कुछ को रेस्क्यू कर बाहर निकाला है। फिलहाल घटना के बाद मृतकों की शिनाख्त कर उनके परिजनों को सूचना दी है। 

Tags:    

Similar News