Unnao News: मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ और कमलावती अस्पताल उन्नाव ने आयोजित किया नि:शुल्क कैंसर रोग जांच शिविर

Unnao News: मेदांता हॉस्पिटल के मेडिकल डायरेक्टर, डॉ. राकेश कपूर ने कहा, "कैंसर के खिलाफ लड़ाई में जागरूकता और प्रारंभिक जांच महत्वपूर्ण है।

Report :  Shaban Malik
Update: 2024-06-13 12:18 GMT

मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ और कमलावती अस्पताल उन्नाव ने आयोजित किया नि:शुल्क कैंसर रोग जांच शिविर: Photo- Newstrack

Unnao News: मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ और कमलावती अस्पताल उन्नाव ने गुरुवार को आवास विकास कॉलोनी, उन्नाव में एक निशुल्क कैंसर रोग जांच शिविर का आयोजन किया। इस शिविर का उद्देश्य लोगों को कैंसर के बारे में जागरूक करना और उन्हें समय पर जांच करवाने के लिए प्रोत्साहित करना था।

शिविर में कैंसर के लक्षण के बारे में दी गई जानकारी

शिविर में कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ. अजयकुमार चंद्रभान सिंह (कंसल्टेंट - मेडिकल ऑन्को और हेमेटो ऑन्कोलॉजी), मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ ने लोगों को कैंसर के लक्षण, जोखिम कारक और रोकथाम के तरीकों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने लोगों को यह भी बताया कि समय पर निदान और उपचार से कैंसर को हराया जा सकता है।

डॉ. सिंह ने कहा, "कैंसर भारत में एक प्रमुख स्वास्थ्य समस्या है। यह महत्वपूर्ण है कि लोग कैंसर के बारे में जागरूक हों और समय पर जांच करवाएं।" उन्होंने कहा, "इस शिविर का आयोजन लोगों को कैंसर के बारे में शिक्षित करने और उन्हें समय पर जांच करवाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए किया गया था।"

कैंसर की पहचान और रोकथाम

मेदांता हॉस्पिटल के मेडिकल डायरेक्टर, डॉ. राकेश कपूर ने भी इस पहल पर अपने विचार व्यक्त किए। उन्होंने कहा, "कैंसर के खिलाफ लड़ाई में जागरूकता और प्रारंभिक जांच महत्वपूर्ण है। इस तरह के शिविरों से हम कैंसर की पहचान और रोकथाम के प्रति लोगों में जागरूकता फैलाना चाहते हैं। हमारा लक्ष्य है कि हर व्यक्ति को सही समय पर सही इलाज मिले और वे कैंसर से लड़ने में सक्षम हों।"

शिविर में लोगों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया और डॉक्टरों से सलाह ली। बड़ी संख्या में लोगों अपनी कैंसर की जांच भी करवाई। शिविर में आए लोगों ने इस पहल की सराहना की और विशेषज्ञों से मिले परामर्श और जांच सेवाओं के लिए धन्यवाद दिया।

Tags:    

Similar News