Unnao News: मां ने बेटे की सुपारी देकर कराई हत्या, पुलिस ने किया खुलासा

Unnao News: करीब पैंतालीस दिन बाद पुलिस ने तमाम कड़ियों को जोड़ा तो माँ ही बेटे की हत्यारी निकाली। माँ ने ही बदमाशों को सुपारी देकर मरवाया था।

Report :  Shaban Malik
Update: 2024-07-20 13:37 GMT

गिरफ्तार मां। (Pic: Newstrack)

Unnao News: शनिवार को उन्नाव पुलिस के एक खुलासे से सनसनी फ़ैल गई। पुलिस ने खुलासा करते हुए दावा किया कि एक युवक की माँ ने युवक की सुपारी देकर हत्या कराई थी। पुलिस ने यह भी बातया की मृतक पुत्र माँ के प्रेम संबंध में बाधा बन रहा था। माँ चल, अचल संपत्ति बेचकर अपने प्रेमी के साथ रहना चाहती थी। जिसका बेटे ने विरोध किया था, जिस पर माँ ने सुपारी देकर उसकी हत्या कर दी।

मामा ने दर्ज कराया था मुकदमा

कानपुर के अनवरगंज क्षेत्र के रहने वाले एक कपड़ा दुकानदार नदीम की बीते चार जून को हत्या कर शव उन्नाव अजगैन थाना क्षेत्र में एक कुएं में फेंक दिया गया था। दूसरे दिन पुलिस को शव होने की जानकारी पर उसका पीएम कराया था जिसमें हत्या होने की पुष्टि हुई। मृतक की माँ ने बेटे के रूप में उसकी पहचान की थी और अजगैन थाने में मृतक के मामा ताहिर ने हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। करीब पैंतालीस दिन बाद पुलिस ने तमाम कड़ियों को जोड़ा तो माँ ही बेटे की हत्यारी निकाली। माँ ने ही बदमाशों को सुपारी देकर मरवाया था। पुलिस ने माँ समेत अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस लाइन सभागार में खुलासा करते हुए प्रेम चंद्र अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी ने बताया कि अजगैन पुलिस ने मृतक के मामा ताहिर की तहरीर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया था।

सीसीटीवी फुटेज के जरिए हुआ खुलासा

पुलिस के मुताबिक सीसीटीवी फुटेज और सर्विलांस की मदद से अजमेर निवासी सलीम नाम के बदमाश को गिरफ्तार किया। पूछताछ में उसने नदीम का कत्ल किये जाने की बात स्वीकार की है। पुलिस के द्वारा कड़ाई से की गई पूछताछ में सलीम ने बताया कि अजमेर के रहने वाले हसम अली खान ने उसको सुपारी दी थी। जब और तफ्तीश हुई तो पता चला कि हासम अली खान, नदीम की मां आरिफा का करीबी है। पुलिस ने माँ और आरिफ के रिश्तों को जोड़ते हुए गहराई से जांच में जुट गई। तब जांच में सामने आया कि मुख्य साजिशकर्ता आरिफ़ा है। आरिफा ने ही हसम अली से बेटे की हत्या कराने को कहा था। फिलहाल पुलिस ने हत्यारे सलीम और हटा के षड्यंत्र में शामिल हासम अली और मृतक नदीम की माँ आरिफा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।  

Tags:    

Similar News