Unnao News: उन्नाव में ई-वेंडिंग जोन निर्माण का विरोध, बोले- व्यापार पर पड़ेगा असर, सड़क पर उतरकर प्रदर्शन की चेतावनी

Unnao News: नगर पालिका प्रशासन द्वारा आईबीपी चौराहे से स्टेशन जाने वाले मार्ग पर ई-वेंडिंग जोन का निर्माण करने की योजना के खिलाफ स्थानीय व्यापारियों ने कड़ा विरोध जताया है।

Report :  Shaban Malik
Update:2024-10-14 17:10 IST

Unnao News ( Pic- Newstrack)

Unnao News: उन्नाव मे नगर पालिका प्रशासन द्वारा आईबीपी चौराहे से स्टेशन जाने वाले मार्ग पर ई-वेंडिंग जोन का निर्माण करने की योजना के खिलाफ स्थानीय व्यापारियों ने कड़ा विरोध जताया है। जिलाध्यक्ष अखिलेश अवस्थी ने इस संबंध में जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपते हुए बताया कि इस योजना से व्यापारियों के व्यापार पर गंभीर प्रभाव पड़ेगा।

ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि आईबीपी चौराहे से स्टेशन रोड तक का यह मार्ग पहले से ही व्यस्त है और इसमें ई-वेंडिंग जोन के निर्माण से व्यापारियों की पक्की दुकानों के सामने आने वाला रास्ता पूरी तरह से अवरुद्ध हो जाएगा। इससे ग्राहक दुकानों तक पहुंचने में कठिनाइयों का सामना करेंगे, जिससे व्यापारियों का व्यवसाय प्रभावित हो सकता है।

बता दे की व्यापारियों का कहना है कि यदि इस मार्ग पर ठेले वाले फल और सब्जियों के स्टॉल स्थापित किए जाते हैं तो न केवल दुकानों के सामने रास्ता बंद होगा बल्कि ग्राहक और खरीदारों के लिए पार्किंग की समस्या भी उत्पन्न होगी। यह स्थिति जाम की समस्या को और बढ़ाएगी। जिससे स्टेशन जाने वाले यात्रियों को भी कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। अखिलेश अवस्थी ने डीएम से अनुरोध किया है कि वे इस गंभीर मुद्दे को संज्ञान में लेकर इसकी जांच करें और ई-वेंडिंग जोन के निर्माण को तुरंत रोका जाए।उन्होंने कहा कि इस तरह के निर्माण से न केवल व्यापारियों को नुकसान होगा बल्कि यातायात व्यवस्था भी प्रभावित होगी। व्यापारियों ने चेतावनी दी है कि यदि उनकी मांगों को नजरअंदाज किया गया तो वे सड़कों पर प्रदर्शन करने के लिए मजबूर होंगे। उन्होंने यह भी कहा कि उनका उद्देश्य नगर पालिका प्रशासन के साथ मिलकर इस मुद्दे का समाधान करना है। नगर पालिका प्रशासन ने कहा है कि वे विचार करेंगे और उचित निर्णय लेंगे।

Tags:    

Similar News