Unnao News: उन्नाव में हजारों युवाओं को मिलेगा रोजगार, 'पोलैंड की कंपनी लगाएगी फैक्ट्री' मुख्य सचिव ने किया निरीक्षण

Unnao News: उन्नाव में कानपुर-लखनऊ नेशनल हाईवे के पास में स्थित औद्योगिक कॉरिडोर में आज मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश सरकार ने पोलैंड की एक कंपनी के साथ मौके पर आकर कंपनी को आवश्यक जमीन का निरीक्षण करवाया।

Report :  Shaban Malik
Update: 2024-08-29 16:16 GMT

उन्नाव में हजारों युवाओं को मिलेगा रोजगार, 'पोलैंड की कंपनी लगाएगी फैक्ट्री' मुख्य सचिव ने किया निरीक्षण: Photo- Newstrack

Unnao News: उत्तर प्रदेश के जनपद उन्नाव में आज पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत उन्नाव पहुंचे मुख्य सचिव ने इंडस्ट्रियल कॉरिडोर का स्थलीय निरीक्षण किया। मुख्य सचिव ने पोलैंड की एक कंपनी जो उन्नाव के इंडस्ट्रियल कॉरिडोर में अपनी फैक्ट्री लगाना चाहती है इसको लेकर कैनपैक के सीईओ के साथ बैठक कर जमीन के बारे में जो भी जानकारी कंपनी को चाहिए थी उसके बारे में अवगत कराया। कंपनी को चलाने के लिए बिजली पानी व अन्य जो भी मूलभूत सुविधाएं हैं उनको लेकर भी मुख्य सचिव ने कंपनी के सीईओ को हर संभव मदद करवाने का आश्वासन दिलाया। वहीं इस कंपनी के लगने से हजारों की तादाद में लोगों को रोजगार मिलने की उम्मीद है।

पोलैंड की कंपनी उन्नाव में करेगी फैक्ट्री की स्थापना

बता दें की उत्तर प्रदेश के जिला उन्नाव में कानपुर-लखनऊ नेशनल हाईवे के पास में स्थित औद्योगिक कॉरिडोर में आज मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश सरकार ने पोलैंड की एक कंपनी के साथ मौके पर आकर कंपनी को आवश्यक जमीन का निरीक्षण करवाया। पोलैंड की यह कंपनी उन्नाव में स्थित इंडस्ट्रियल कॉरिडोर में अपनी फैक्ट्री की स्थापना करना चाह रही है जिसमें हजारों लोगों के रोजगार मिलने की संभावना है यह कंपनी पेय पदार्थ के पैकिंग के लिए एल्युमिनियम पेय के डिब्बो और कांच की बोतलों से लेकर धातु के ढक्कनों और कंटेनर एवं अनेक प्रकार के टिकाऊ उत्पाद बनाती है।

आपको बता दे आज पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव मनोज सिंह उन्नाव में कानपुर लखनऊ नेशनल हाईवे के पास स्थित सराय कटियान गांव के पास बन रहे इंडस्ट्रियल कॉरिडोर की साइट पर आकर भौतिक निरीक्षण किया। मुख्य सचिव के साथ पोलैंड की कैनपैक कंपनी के अधिकारी भी मौजूद थे।मुख्य सचिव का मेन आगमन कैनपैक कंपनी के अधिकारियों को जमीन का भौतिक निरीक्षण करवाना था क्योंकि उन्नाव में कैनपैक कंपनी अपनी एक मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगाना चाह रही है।

इसके लिए उसे कई बाई जमीन की जरूरत है जिसको लेकर मुख्य सचिव ने उन्नाव के अधिकारियों के साथ मिलकर भौगोलिक निरीक्षण किया एवं कान पे कंपनी के अधिकारियों को जमीन के बारे में हर पहलू पर बात कर उन्हें उनकी आवश्यकता अनुसार जमीन देने की बात कही मुख्य सचिव ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि पोलैंड की एक कंपनी जो उन्नाव में अपनी फैक्ट्री की स्थापना करना चाह रही है जिसको लेकर आज वह यहां पर आए हैं उन्होंने फैक्ट्री की आवश्यकता अनुसार जमीन को लेकर क्राईम तक कंपनी के अधिकारियों के साथ वार्ता की है एवं उन्हें हर संभव सुविधा देने के लिए अस्वस्थ किया है उन्होंने बताया कि इस कॉरिडोर में कई कंपनियां आएंगी जिससे यहां के लोगों को रोजगार मिलेगा।

लाइट,पानी व सीवरेज सभी का प्रबंध करने के दिये निर्देश

मुख्य सचिव मनोज सिंह ने उन्नाव के अधिकारी जिनमें जल निगम, बिजली विभाग व उन्नाव के जिलाधिकारी को निर्देशित किया कि इंडस्ट्रियल कॉरिडोर में बिजली पानी व सीवर की व्यवस्था जल्द से जल्द सुनिश्चित की जाए जिससे जो फैक्ट्री संचालक यहां पर फैक्ट्री स्थापित करें उन्हें किसी प्रकार की कोई दिक्कत का सामना न करना पड़े।

पोलैंड से शुरू हुई कंपनी कैनपैक आज कई देशों में पेय पदार्थ की पैकेजिंग के लिए संसाधनों का निर्माण कर रही है। कंपनी दुनिया भर में 27 संयंत्रों में कार्यरत लगभग 8500 कर्मचारी का एक बड़ा परिवार है यह कंपनी खाद्य और पेय निर्माता के लिए एल्युमिनियम पेय के डिब्बो और कांच की बोतलों से लेकर धातु के धक्कानों और कंटेनरों तक अनेक प्रकार के टिकाऊ उत्पाद तैयार करती है यह कंपनी 30 वर्षों से ज्यादा समय से इस व्यवसाय में कार्यरत हैं यह कंपनी पर उद्योग के लिए विभिन्न प्रकार की बोतल तैयार करती है।

Tags:    

Similar News