Unnao News: साइबर कैफे संचालक से लाखों की लूट का पुलिस ने किया खुलासा, मास्टरमाइंड फरार

Unnao News: लालगंज हाईवे किनारे लिंक रोड पर 6 दिन पहले साइबर कैफे संचालक से 1.50 लाख की लूट का खुलासा पुलिस ने कर दिया है। इस मामले में पुलिस ने 4 लुटेरों व एक नाबालिग को गिरफ्तार किया है।

Report :  Shaban Malik
Update: 2024-07-28 14:34 GMT

Unnao News (Pic: Newstrack)

Unnao News: लालगंज हाईवे किनारे लिंक रोड पर 6 दिन पहले साइबर कैफे संचालक से 1.50 लाख की लूट का खुलासा पुलिस ने कर दिया है। इस मामले में पुलिस ने 4 लुटेरों व एक नाबालिग को गिरफ्तार किया है। वहीं लुटेरों की निशानदेही पर 2 बाइक,15 हजार की नगदी व लूटा गया बैग बरामद किया। दोनों लुटेरों पर जनपद के अलग-अलग थानों में आपराधिक मुकदमें दर्ज है। वहीं लूटकांड का मास्टरमाइंड पुलिस पकड़ से दूर है। पुलिस जल्द गिरफ्तारी का दावा कर रही है। ASP अखिलेश सिंह ने कहा कि गिरफ्तार आरोपी अंकित दीक्षित व अंशुल गौतम पहले से साइबर कैफे संचालक की दुकान पर जाते थे। कई दिनों तक रेकी कर 22 जुलाई को घटना को अंजाम दिया था। मालूम हो कि अंकित दीक्षित, अंशुल गौतम व आकाश तिवारी एक ही गांव के है और आपस मे घनिष्ठ मित्र है।

उन्नाव पुलिस लाइन में ASP अखिलेश सिंह ने बताया कि उन्नाव सदर कोतवाली क्षेत्र के बाबाखेड़ा चौराहा पर हुलास खेड़ा निवासी शिवम वर्मा का साइबर कैफे है। वह एक बैंक का बैंकमित्र भी है। 22 जुलाई रात करीब 9.15 बजे शिवंम दुकान बंद कर बाइक से वापस उन्नाव-लालगंज के रास्ते हुलास खेड़ा लौट रहा था। तभी रास्ते में पोटरिहा गांव के पास 2 बाइक सवार 6 लुटेरों ने शिवम को रोकते हुए मारपीट की और उसके पास से 1.50 लाख रुपये और बाईक की चाभी छीन मौके से फरार हो गए। लूटकांड की सूचना से हड़कंप मच गया। एसपी सिद्धार्थ शंकर मीना ने CO सिटी सोनम सिंह के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर पड़ताल की। SP ने सर्विलांस टीम, SOG समेत 3 टीमों को खुलासे में लगाया था। जिसके बाद से पुलिस लगातार आरोपियों की तलाश में दबिश दे रही थी।

उन्होंने कहा कि घटनास्थल से करीब 2 किलोमीटर के दायरे में सीसीटीवी फुटेज से मिले साक्ष्य व सर्विलांस इनपुट के आधार पर पुलिस कार्रवाई कर रही थी। 27 जुलाई को सर्विलांस टीम से मिले इनपुट के आधार पर सादी वर्दी में पुलिस कर्मियों ने गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र में दबिश दी तो स्थानीय लोगों में हड़कंप मच गया। पुलिस ने उन्नाव व कानपुर में दबिश देकर देर रात 5 लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया। टीम ने अचलगंज थाना क्षेत्र के कोरारी गांव के रहने वाले अंकित दीक्षित, आकाश तिवारी, अंशुल गौतम व गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के विशाल निषाद तथा एक नाबालिग की गिरफ्तारी की।

अंकित दीक्षित व पॉस्को एक्ट के आरोपी अंशुल गौतम के खिलाफ अचलगंज थाना में भी मुकदमे दर्ज है। दोनों अपराधी प्रवृत्ति के है। जबकि घटना का मास्टरमाइंड आरोपी अभी फरार है। पुलिस ने लूटेरो से पूछतांछ की तो बताया कि बीती 14 जुलाई को माखी थाना क्षेत्र के पवई नहर पुल के पास से भी एक बाइक सवार को मारपीट कर चांदी व रूपये लूट लिए थे। पुलिस ने लूटेरो के पास से 15 हजार रुपए, लूटा गया बैग, 2 बाइक बरामद की है। पुलिस ने 4 लूटेरो को जेल भेजने के साथ नाबालिग को बाल संरक्षण गृह भेजने की कार्रवाई कर रही है।

Tags:    

Similar News