Unnao News: परेड की निरीक्षण मे उन्नाव एसपी बोले- कार्यशैली में सुधार करें, शिकायत मिली तो होगी कार्रवाई

Unnao News: डीजीपी प्रशांत कुमार ने परेड को लेकर प्रदेश के जिलों में लापरवाही न बरतने के सख्त निर्देश है। इसी निर्देशों के क्रम में उन्नाव में सख्ती के साथ शुक्रवार की परेड कराई गई है एसपी ने आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए हैं।

Report :  Shaban Malik
Update:2024-10-18 12:51 IST

उन्नाव के पुलिस अधीक्षक ने किया लाइन परेड का निरीक्षण  (फोटो: सोशल मीडिया )

Unnao News: उन्नाव के पुलिस अधीक्षक ने लाइन परेड का निरीक्षण किया और पुलिसकर्मियों को कार्यशैली में सुधार करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अगर कोई शिकायत मिलती है, तो तुरंत कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा, उन्होंने आरआई को भी विशेष निर्देश दिए हैं ताकि वे अपने कार्यों को और भी प्रभावी ढंग से कर सकें। यह निरीक्षण और निर्देश उन्नाव पुलिस को और भी मजबूत और प्रभावी बनाने के लिए किए गए हैं।

डीजीपी प्रशांत कुमार ने परेड को लेकर प्रदेश के जिलों में लापरवाही न बरतने के सख्त निर्देश है। इसी निर्देशों के क्रम में उन्नाव में सख्ती के साथ शुक्रवार की परेड कराई गई है एसपी ने आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए हैं। एसपी उन्नाव ने रिजर्व पुलिस लाइन में चल रही साप्ताहिक परेड का शुक्रवार सुबह एसपी ने निरीक्षण किया। जांच दौरान परेड में उपस्थित समस्त पुलिस कर्मियों के टर्नआउट का अवलोकन किया। साथ ही परेड में शामिल सभी कर्मियों को साफ-सुथरी एवं निर्धारित वर्दी धारण करने और नियमानुसार टर्नआउट मेंटेन करने के निर्देश दिए हैं। कुछ खामियां पाए जाने पर अल्टीमेटम भी दिया है। बेहतरीन कार्य करने वाले कर्मियों की प्रशंसा की।

टोली वार ड्रिल 

एसपी दीपक भूकर ने पुलिस कर्मियों में शारीरिक दक्षता विकसित करने के लिए दौड़ लगवाई और एकरूपता व अनुशासन बनाए रखने के लिए टोली वार ड्रिल करवाई। बेहतर तरीके से ड्रिल कराने के लिए लाइन आरआई को निर्देश दिए हैं। कहा कि भ्रष्टाचार की शिकायत मिली तो सीधे निलंबन होगा। परेड मे सीओ सिटी सोनम सिंह लाइन आरआई अब्दुल रशीद के साथ विभिन्न थानों, कार्यालयों, शाखाओं एवं लाइन कर्मी सम्मिलित हुए। बाद परेड एसपी ने लाइन घरैया, प्रशासनिक भवन की सभी शाखाओं, कैंटीन, थाना एएचटीयू, क्वार्टर गार्द व पीआरवी वाहनों और एमटी शाखा की भी जांच की। परेड के दौरान जनपद के कई थानों कार्यालयों और शाखाओं में तैनात पुलिसकर्मी भी सम्मिलित हुए।

Tags:    

Similar News