Unnao: PWD प्रांतीय खंड के एक्सईएन-एई-जेई सस्पेंड, सीसी रोड के लिए दो साल के भीतर भेजा प्रस्ताव 5 करोड़ प्रस्ताव

Unnao News: मात्र दो साल में फिर से सीसी रोड का प्रस्ताव भेजा गया। प्रमुख अभियंता ने इसे गलत प्रस्ताव प्रस्तुत करके शासकीय धनराशि को क्षति पहुंचाने का प्रयास माना। इस वजह से तीनों को निलंबित कर दिया गया।

Report :  Shaban Malik
Update: 2024-01-09 14:31 GMT

प्रतीकात्मक चित्र (Social Media)

Unnao News: उन्नाव जिले में परियर सरोसी उन्नाव के बीच 2.1 किलोमीटर की सीसी रोड का दो साल के भीतर ही नए निर्माण का प्रस्ताव भेजना लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) प्रांतीय खंड के एक्सईएन, एई और जेई को महंगा पड़ा गया। प्रस्ताव परीक्षण में सही रोड के नवनिर्माण का मामला पकड़ में आने के बाद प्रमुख अभियंता ग्रामीण सड़क ने तीनों का सस्पेंड कर दिया। साथ ही, विभागीय कार्यवाही की संस्तुति करते हुए पत्र मुख्य अभियंता को भेजा है।

क्या है मामला?

पीडब्ल्यूडी प्रांतीय खंड के एक्सईएन हरदयाल अहिरवार, सहायक अभियंता शहानुर रहमान व जेई अखिल गंगवार के संयुक्त हस्ताक्षर से उन्नाव-सरोसी-परियर मार्ग (Unnao-Sarosi-Pariyar Road) के आबादी भाग में 2.1 किलोमीटर क्षेत्र में पूर्व में बनी सीसी रोड के ऊपर 26 सेंटीमीटर मोटाई की नई सीसी का प्रावधान किया गया। इसके लिए करीब 5 करोड़ रुपए का प्रस्ताव मुख्य अभियंता मध्य क्षेत्र को भेजा गया। यह प्रस्ताव परीक्षण के लिए प्रमुख अभियंता ग्रामीण सड़क वीके श्रीवास्तव के पास पहुंचा। उन्होंने जब इसका परीक्षण शुरू किया तो पता चला कि 3 जनवरी 2017 को 2.1 किलोमीटर लंबाई में सीसी रोड से दो-दो मीटर मार्ग चौड़ीकरण का कार्य शुरू हुआ था।

सरकारी धनराशि को क्षति पहुंचाने का प्रयास 

दस्तावेजों में वर्ष 2021 में यह काम पूरा हो गया था। इसके बाद भी मात्र दो साल में फिर से सीसी रोड का प्रस्ताव भेजा गया। प्रमुख अभियंता ने इसे गलत प्रस्ताव प्रस्तुत करके शासकीय धनराशि को क्षति पहुंचाने का प्रयास माना। इस पर तीनों को निलंबित करके मुख्य अभियंता से अनुशासनिक कार्यवाही की संस्तुति की।

Tags:    

Similar News