UP Assembly News: शिवपाल सिंह यादव समेत अन्य विधायकों ने ली शपथ

UP Assembly News: यूपी की 18वीं विधानसभा के लिए चुनाव जीतकर आए विधायकों में आज शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) समेत कुछ और विधायकों ने पद और गोपनीयता की शपथ (oath of Post and secrecy) ली।

Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2022-03-30 13:24 GMT

विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना, शिवपाल सिंह यादव: Photo- Ashutosh Tripathi- Newstrack

UP Assembly News: यूपी की 18वीं विधानसभा के लिए चुनाव जीतकर आए विधायकों में आज शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) समेत कुछ और विधायकों ने पद और गोपनीयता की शपथ (oath of Post and secrecy) ली। यह विधायक पिछले दिनों शपथ कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके थे। जिन्हें आज विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना (Assembly Speaker Satish Mahana) के कक्ष में शपथ दिलाई गयी।

आज जिन विधायकों को शपथ दिलाई गयी उनमें जसवन्तनगर विधानसभा सीट से शिवपाल सिंह यादव प्रमुख थे। इनके अलावा गोरखपुर जिले के विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र सं0-320 कैम्पियरगंज से निर्वाचित फतेह बहादुर सिंह (Fateh Bahadur Singh), कानपुर जिले के विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र सं0-212 गोविन्दनगर सुरेन्द्र मैथानी, हरदोई जिले के विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र सं0-159 बिलग्राम-मल्लावां से निर्वाचित आशीष कुमार सिंह 'आशू' एवं इटावा के विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र सं0-199 जसवन्तनगर शिवपाल सिंह यादव को विधान सभा की सदस्यता की शपथ दिलायी। इन सभी विधायकों ने विधान सभा अध्यक्ष, महाना के समक्ष उपस्थित होकर शपथ ग्रहण की।

Photo- Ashutosh Tripathi- Newstrack

विधान सभा कार्य संचालन नियमावली भेंट की गई

इस मौके पर विधान सभा अध्यक्ष ने उन्हें संविधान, विधान सभा कार्य संचालन नियमावली भेंट की। इस अवसर पर विधान सभा अध्यक्ष ने सभी विधायकों को बधाई देते हुए कहा कि वह विधान सभा में एक जागरूक एवं सफल विधायक के रूप में कामयाब एवं यशस्वी हो। साथ ही सदन में होने वाले वाद-विवाद में हिस्सा लेकर अपने क्षेत्र की जनता के जनहित की समस्याओं के निराकरण में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाये।

Photo- Ashutosh Tripathi- Newstrack

इस अवसर पर प्रमुख सचिव, विधान सभा प्रदीप कुमार दुबे व अन्य गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद थें।

इसके बाद उत्तर प्रदेश महाना ने विधान सभा के विभिन्न अनुभागों का किया निरीक्षण किया। उन्होंने विधान सभा के साइबर सेल, लेखा अनुभाग, अधिष्ठान, संसदीय एवं प्रश्न आदि अनुभागों के अनुभाग अधिकारियों समेत सभी कर्मियों से उनके कार्य की प्रकृति एवं कार्यप्रणाली के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त की। विधानसभा अध्यक्ष ने सभी अनुभागों के अनुभाग अधिकारियों एवं कर्मियों को अपने कार्य को दु्रति गति से सम्पादित करनेके साथ-साथ अपने कार्य की गुणवत्ता बनाये रखने के निर्देश दिये। विधायकों से प्राप्त होने वाले प्रश्नों व अन्य सूचनाओं पर त्वरित कार्यवाही सम्पन्न करने के भी निर्देश दिये।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Tags:    

Similar News