छात्रों पर बड़ा ऐलान: सरकार ने लिया फैसला, मिलेगा ये पुरूस्कार

यूपी बोर्ड दसवीं-बारहवीं कक्षा के रिजल्ट जारी कर दिये गए हैं। जिनमें से हाईस्कूल में टॉप रिया जैन ने किया है और इंटर में अनुराग मलिक ने टॉप किया है।

Update: 2020-06-27 07:50 GMT

लखनऊ : यूपी बोर्ड दसवीं-बारहवीं कक्षा के रिजल्ट जारी कर दिये गए हैं। जिनमें से हाईस्कूल में टॉप रिया जैन ने किया है और इंटर में अनुराग मलिक ने टॉप किया है। यूपी बोर्ड का रिजल्ट आने से पहले ही परीक्षा में टॉप करने वाले बच्चों के लिए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने बड़ी सौगात देने की घोषणा की थी। उन्होंने कहा है कि यूपी बोर्ड में दसवीं और बारहवीं में टॉप करने वाले 20-20 छात्र-छात्राओं के घर तक सरकार शानदार पक्की सड़क बनवाई जाएंगी।

ये भी पढ़ें... आ गया रिजल्ट: UP Bord के छात्रों की धड़कने तेज, यहां देखें परिणाम

सड़क का नाम भी मेधावी छात्र-छात्राओं के नाम पर

डीप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने टॉपर्स के लिए सड़क बनवाने के साथ ही सड़क का नाम भी मेधावी छात्र-छात्राओं के नाम पर रखने की घोषणा की है। इसके अलावा मेधावी छात्र-छात्राओं को एक लाख रुपये नकद और लैपटॉप भी दिया जाएगा।

यूपी डिप्टी सीएम ने यूपी बोर्ड के मेधावी छात्र-छात्राओं को उनकी सफलता के लिए बधाई और शुभकामनायें भी दी हैं। इसी सिलसिले में उन्होंने कहा कि ये बच्चे देश का भविष्य हैं और आगे की परीक्षाओं में भी उनकी सफलता की ये निरंतरता इसी तरह से बनी रहे।

ये भी पढ़ें...अलर्ट Up Board छात्र, ऐसे देखें Class 10th-12th 2020 का Results

समाज में भी एक अच्छा संदेश

टॉपर्स के नाम की सड़क बनाने के पीछे डिप्टी सीएम का उद्देश्य ये है कि इस घोषणा से निश्चित तौर पर टापर्स का मनोबल बढ़ेगा और समाज में भी एक अच्छा संदेश जाएगा।

जानकारी के लिए बता दें कि यूपी बोर्ड के हाई स्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा के परिणाम आ गए हैं। इस बार हाई स्कूल इंटरमीडिएट में कुल 56,10,819 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। हाई स्कूल परीक्षा में 30 लाख 24 हजार 480 परीक्षार्थी शामिल हुए थे।

ये भी पढ़ें...टूट गए सभी रिकॉर्ड: 24 घंटे में 26 रूपये बढ़े पेट्रोल के दाम, जानलेवा ये महंगाई

Tags:    

Similar News