UP Board Result 2022: यूपी की जेलों में बंद 116 कैदियों में 95 ने पास की 10वीं की परीक्षा

#upboardresult2022: उत्तर प्रदेश की अलग-अलग जेलों में निरुद्ध 116 कैदियों में से 95 ने हाईस्कूल की परीक्षा पास की है, जिसमें 3 छात्राएं हैं।

Update: 2022-06-18 10:58 GMT

 यूपी बोर्ड 10वीं का रिजल्ट-कैदियों ने पास की परीक्षा: Photo - Social Media

#upboardresult2022: यूपी बोर्ड 10वीं का रिजल्ट (UP Board 10th Result) जारी हो चुका है, इस बार कुल 81.25 प्रतिशत छात्र-छात्राएं 10वीं की परीक्षा में पास हुए हैं। जिनमें लड़कियां 91.69 और 85.25 फीसदी लड़के पास हुए है। कानपुर के प्रिंस पटेल (Prince Patel) ने इस बार टॉप किया है। जबकि मुरादाबाद की संस्कृति ठाकुर और कानपुर नगर की किरण कुशवाहा संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर हैं।

संस्कृति ठाकुर लड़कियों में पहला स्थान हासिल किया है। इसके अलावा कन्नौज की अनिकेत शर्मा को तीसरा स्थान मिला है। टॉप 10 दस टॉपर्स में पांच कानपुर के रहने वाले हैं। वहीं इस बार हाईस्कूल में प्रदेश की अलग-अलग जेलों में निरुद्ध 116 कैदियों में से 95 ने हाईस्कूल की परीक्षा पास की है, जिसमें 3 छात्राएं हैं।

10वीं में पास कैदियों की लिस्ट (List of prisoners passed in 10th)

शुरुआत फिरोजाबाद से करते हैं, यहां हाईस्कूल की परीक्षा में जेल में बंद कुल 30 कैदियों ने फॉर्म भरा था। इनमें से 28 कैदी परीक्षा में शामिल हुए। जिनमें 26 पुरुष और 2 महिला थीं। सभी 28 अभ्यर्थी परीक्षा में उत्तीर्ण हुए हैं। गाजियाबाद में कुल 33 पुरुष और एक महिला ने हाईस्कूल के लिए फॉर्म भरा था। जिनमें से 32 परीक्षा में शामिल हुए इसमें एक महिला शामिल थी। जिनमें 31 कैदी पास हुए हैं। सहारनपुर में सात पुरुष कैदियों ने परीक्षा के लिए फॉर्म भरा था। जिनमें चार परीक्षा में शामिल हुए और चारों परीक्षा पास किए हैं।



इन जिलों में कैद बंदियों ने पास की हाईस्कूल की परीक्षा

रामपुर में एक पुरुष कैदी ने हाईस्कूल के लिए फॉर्म भरा था और वह भी पास हुआ है। बरेली में 12 पुरुष कैदी हाईस्कूल की परीक्षा में रजिस्टर्ड थे। 10 परीक्षा में शामिल हुए और सभी 10 को सफलता मिली है। शाहजहांपुर में दो पुरुष कैदी परीक्षा में पंजीकृत थे दोनों परीक्षा में शामिल हुए और यह पास हुए हैं। हरदोई में 9 में से 8 पास हुए हैं। राजधानी लखनऊ (capital Lucknow) बंद 10 कैदियों ने परीक्षा में शामिल होने के लिए फॉर्म भरा था। आठ परीक्षार्थियों ने एग्जाम दिया और सभी उत्तीर्ण हुए हैं। कानपुर नगर में 5 में से 3 पुरुष कैदी परीक्षा में शामिल हुआ और एक पास हुआ है।

फर्रुखाबाद में एक कैदी ने आवेदन किया था लेकिन वह परीक्षा में शामिल नहीं हुआ। हमीरपुर में 3 कैदियों ने परीक्षा के लिए फॉर्म भरा था वह भी शामिल नहीं हुआ। वाराणसी में दो अभ्यर्थियों ने फॉर्म भरा था और वह दोनों पास में हैं। इस तरह से कुल 116 जेल में बंद कैदियों ने फॉर्म भरा था। जिनमें तीन महिलाएं भी शामिल थीं इनमें से 95 पास हुए हैं, जिनमें 92 पुरुष और 3 महिलाएं शामिल है। इस तरह से देखें तो फिरोजाबाद, सहारनपुर, रामपुर, बरेली, शाहजहांपुर, लखनऊ और वाराणसी में 100 फीसदी रिजल्ट आया है। 

Tags:    

Similar News