#BUDGET: सीएम योगी बोले, न्यू इंडिया के सपने को साकार करेगा यह बजट

सीएम योगी ने कहा कि मोदी सरकार का यह बजट स्वागत योग्य है। सीएम योगी ने उम्मीद जताई कि बजट न्यू इंडिया के सपने को साकार करने में मददगार होगा।

Update: 2019-02-01 08:07 GMT

लखनऊ: मोदी सरकार ने आज अंतरिम बजट पेश कर दिया है। सरकार के अंतरिम बजट पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने खुशी जाहिर की है। सीएम योगी ने कहा कि मोदी सरकार का यह बजट स्वागत योग्य है। सीएम योगी ने उम्मीद जताई कि बजट न्यू इंडिया के सपने को साकार करने में मददगार होगा।

यह भी पढ़ें.....ईवीएम छेड़छाड़ मामले में विपक्षी दलों की बैठक आज, ‘हैकिंग’ पर होगी चर्चा

उन्होंने कहा कि इस बजट में किसान, मध्यम वर्ग, गरीब, महिलाओं समेत हर वर्ग का ख्याल रखा गया है। उन्होंने कहा कि यह बजट न्यू इंडिया का सपना पूरा करने में मदद करेगा।

सीएम योगी ने कहा कि बजट में जो प्रावधान किया गया है वह हर वर्ग को ध्यान में रखकर किया गया है। इस बजट से 12 करोड़ किसानों को लाभ मिलेगा।

यह भी पढ़ें.....#Budget2019: किसानों को बड़ा तोहफा, हर साल 6 हजार रुपए देगी मोदी सरकार

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बजट में की गई घोषणा से 10 करोड़ मजूदरों को बड़ा फायदा मिलेगा। सीएम ने कहा कि जो ताउम्र मजदूरी करने के बाद बुढ़ापे में लाचार हो जाते थे उन्हें पेंशन मिलेगी, यह बहुत ही सराहनीय कदम है।

यह भी पढ़ें.....#Budget2019: गायों के लिए बड़ा ऐलान, राष्ट्रीय कामधेनु योजना लागू करेगी सरकार

सीएम योगी ने इस दौरान कहा कि इस बजट में किसान, मजदूर, व्यापारी, महिलाओं, गरीब, गांववाले, नौजवानों और सामान्य वर्ग हर किसी को राहत दी गई है। यह बजट स्वागत योग्य है। अभिनंदन योग्य है। समाज के प्रत्येक तबके का इस बजट में ध्यान रखा गया है।

Tags:    

Similar News