UP की इकोनाॅमी होगी दमदारः योगी ने कर ली तैयारी, मुंबई दौरा बेहद अहम

मुंबई दौरे में योगी उद्यमियों के साथ बैठक में न सिर्फ डिफेंस कारीडोर में निवेश का न्यौता देंगे बल्कि सरकार द्वारा निवेशकों को दी जा रही सुविधाओं और अनुदानों की जानकारी भी देंगे।

Update: 2020-12-01 15:10 GMT

श्रीधर अग्निहोत्री

लखनऊ। डिफेंस कारिडोर आने वाले समय में उत्तर प्रदेश को न केवल डिफेंस विनिर्माण में आगे ले जाएगा बल्कि भारत की डिफेंस स्ट्रैटेजी और डिफेंस इकोनामी में निर्णायक भूमिका भी निभाएगा। देश और यूपी के विकास और रक्षा से जुड़ी इस योजना योगी के कोर एजेंडे में शामिल है। योगी का मुंबई दौरा आत्म निर्भर यूपी और प्रदेश को एक ट्रिलियन डालर एकोनामी बनाने के लिहाज से काफी अहम होगा।

मुंबई दौरे पर सीएम योगी

अपने मुंबई दौरे में योगी रक्षा उत्पाद से जुड़ी कंपनियों और उनके प्रबंधन के साथ खास तौर पर बैठक करेंगे । उद्यमियों के साथ बैठक में योगी उन्हें न सिर्फ डिफेंस कारीडोर में निवेश का न्यौता देंगे बल्कि यूपी में बदले माहौल और सरकार द्वारा निवेशकों को दी जा रही सुविधाओं और अनुदानों की जानकारी भी देंगे ।

ये भी पढ़ेंः योगीमय मुंबई: इन दिग्गज कलाकारों संग होगा ऐसा नजारा, दिखेंगे सबसे बड़ें उद्यमी

उद्यमियों के साथ बैठक, देंगे डिफेंस कारीडोर में निवेश का न्यौता

मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था, बुनियादी ढांचा, एयर कनेक्टिविटी, रोड इन्फ्रास्ट्रक्चर, इनलैंड वाटर वेज के लिहाज से बहुत कुछ बदल चुका है। नोएडा में देश की सबसे बेहतरीन फिल्म सिटी एवं फाइनेंस सिटी, जेवर में एशिया का सबसे बड़ा ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट, पूर्वांचल, बुंदेलखंड और गंगा एक्सप्रेसवे, महानगरों में मेट्रो का विस्तार, अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बनने और काशी व मथुरा के सांस्कतिक वैभव की वापसी के साथ बहुत बहुत कुछ बदला है।

ये भी पढ़ें- रैन बसेरों पर सीएम योगी ने दिये सख्त आदेश, यहां कोरोना से बचाव के होंगे सभी उपाय

यूपी को एक ट्रिलियन डालर की इकोनॉमी बनने की कोशिश

यूपी को आत्म निर्भरता और एक ट्रिलियन डालर की इकोनॉमी बनने की इन कोशिशों में निवेश की प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने के लिए सिंगल विंडो सिस्टम का नतीजा भी दिखने लगा है । कुछ महीने पहले जारी ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में उप्र 10 अंकों की छलांग के साथ उत्तर प्रदेश देश में दूसरे नंबर पर आ गया। वैश्विक महामारी कोरोना के दौरान भी प्रदेश सरकार की इन्वेस्टर्स फ्रेंडली नीतियों के नाते देश-विदेश की 52 कंपनियों ने उप्र में 45 हजार करोड़ रुपए के निवेश में रुचि दिखाइ है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News