UP Crime News: एक क्लिक में पढ़ें उत्तर प्रदेश की क्राइम की खबरें

उत्तर प्रदेश के कई जिलों से बुधवार को आपराधिक घटनाओं की खबरें आई हैं। इन खास खबरों को एक नजर में आप यहां जान सकते हैं।

Newstrack :  Network
Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-08-04 13:54 GMT

बरेली एसएसपी रोहित सिंह सजवाण

up crime news: उत्तर प्रदेश के कई जिलों से बुधवार को आपराधिक घटनाओं की खबरें आई हैं। इन खास खबरों को एक नजर में आप यहां जान सकते हैं। तो आइए यहां देखते हैं प्रदेश की क्राइम की खबरें...

बरेली: अपराधियों में दिखने लगा है पुलिस का खौफ

यूपी में अपराध और अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के क्रम में बरेली के एसएसपी रोहित सिंह सजवाण की पुलिस टीमें जरायम की दुनिया वालों पर कहर बनकर टूट पड़ी है। खुली हवा में सांस ले रहे अपराधियों को सलाखों के पीछे पहुंचाने का सिलसिला तेज कर दिया गया है। फिर चाहें मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले अपराधी हों या दूसरे अपराध करने वाले। आटोलिफ्टर गैंग, प्रतिबंधित चायनीज मांझा बेचने वाला गिरोह और प्रतिबंधित पशु कटान करने वाला गिरोह से ताल्लुक अपराधी हाल ही में बेनकाब किये गये हैं।

सप्ताह भर के अंदर तीन दर्जन से अधिक अपराधी जेल जा चुके हैं। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण की अगुवाई में फरीदपुर थाना प्रभारी विजय प्रताप सिंह ने 25 लाख की स्मैक व अफीम बरामद करते हुए इरफान समेत सात तस्करों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचाया है। फतेहगंज पश्चिमी क्षेत्र में 5 लाख से अधिक के मादक पदार्थ बरामद करते हुए सीबीगंज इलाके के रहने वाले अली मोहम्मद और इसराइल को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। फतेहगंज पश्चिमी में ही थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह पचौरी व महिला सब इंस्पेक्टर मधुरानी ने कार्रवाई करते हुए उत्तराखंड हरिद्वार के तस्कर गैंग को पकड़ लिया।

इस गैंग के अपराधी अनुज और अंकित को भारी मात्रा में मादक पदार्थ बरामद कर जेल भेजा है। मंगलवार को लगातार तीसरे दिन स्मैक बरामद करते हुए इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंह पचौरी की टीम ने वसीम नाम के तस्कर को गिरफ्तार किया है। इसी तरह शीशगढ़ थाना प्रभारी योगेंद्र कुमार व पुलिस टीम ने ऑटो लिफ्टर गैंग के सदस्य अबरार अहमद और कमर अहमद उर्फ तालिब अली को गिरफ्तार कर चोरी की बाइकें बरामद की हैं। बहेड़ी थाना प्रभारी गीतेश कपिल ने टीम के साथ मिलकर उत्तराखंड रुद्रपुर ट्रांजिट कैंप थाना क्षेत्र के रहने वाले विशाल प्रजापति को गिरफ्तार कर चोरी के बड़े गैंग का खुलासा किया। चोरी का काफी सामान भी बरामद किया गया है।

बुलंदशहर: लूटकर यूपी में वारदात करने जा रहे 3 लुटेरे मुठभेड़ में गिरफ्तार


हरियाणा से कार लूटने के बाद यूपी में लूट की वारदात को अंजाम देने जा रहे 3 शातिर लुटेरों को खुर्जा पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। लुटेरों ने एक माह पूर्व गरुग्राम से स्कोर्पियो कार लूटी थी। बुलंदशहर पुलिस ने गरुग्राम के थाना पटौदी पुलिस को सूचना दे दी हैं। पुलिस ने लुटेरों के कब्जे से लूटी गयी कार, अवैध असहले आदि बरामद किये हैं।

खुर्जा कोतवाली नगर पुलिस ने बीती रात खुर्जा-जेवर मार्ग पर जेवर की तरफ से आ रही एक स्कार्पियो कार को रुकने का इशारा किया, तो बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। खुर्जा कोतवाली नगर पुलिस ने घेराबंदी कर 3 बदमाशों को पकड़ लिया। एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि दो लुटेरे ग्रेटर नोएडा के रहने वाले हैं जबकि एक बुलंदशहर का है। मुकुल पुत्र अशोक राणा व जय राघव पुत्र भगत सिंह ग्रेटर नोएडा के रहने वाले हैं, जबकि युग चौधरी पुत्र जवाहर सिंह खुर्जा क्षेत्र का रहने वाला है। पुलिस ने गिरफ्तार लुटेरों से सख्ती से पूछताछ की, तो लुटेरों ने बरामद स्कॉर्पियो कार को एक माह पूर्व हरियाणा के गुरुग्राम जनपद के पटौदी थाना क्षेत्र से लूटे जाने की बात बताई। पुलिस ने पटौदी थाने से कार लूट की जानकारी की पुष्टि कर ली है।

शामली: मुठभेड़ में तीन शातिर बदमाश गिरफ्तार


शामली जिले के कांधला पुलिस और बदमाशों के बीच चेकिंग के दौरान मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ के दौरान दोनों ओर से कई राउंड गोलियां भी चलीं। इस दौरान पुलिस ने घेराबंदी करते हुए तीन शातिर बदमाश को गिरफ्तार किया है। बदमाशों के कब्जे से अवैध हथियार, जिंदा कारतूस व हजारों की नगदी बरामद की गई है। पुलिस ने पकड़े गए सभी बदमाशों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।

बता दें कि पूरा मामला जनपद शामली के थाना कांधला क्षेत्र के भभीसा रोड का है, जहां पर पुलिस और कुछ बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई है इस दौरान दोनों ओर से कई राउंड गोलियां भी चली है जिसके चलते आसपास के क्षेत्रों में हड़कंप मच गया। पुलिस ने ओर पुलिस फोर्स बुलाकर घेराबंदी करते हुए मौके से तीन शातिर बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बदमाशों की तलाशी के दौरान एक देशी तमंचा दो जिंदा कारतूस खोखा कारतूस व दो चाकू और एक घटना में प्रयुक्त मोबाइल भी बरामद किया है। पकड़े गए शातिर चोरों ने पुलिस पूछताछ में अपने नाम दिलशाद, यूसुफ और आमिर बताए हैं। जो जनपद अलीगढ़ के रहने वाले हैं। पकड़े गए शातिर बदमाशों ने 4 माह पूर्व कांधला के मोहल्ला इदरीश बैग विहार कॉलोनी में हुई एक बड़ी चोरी की वारदात को अंजाम देने की बात कबूल की है।

जौनपुर: पुलिस हिरासत से बदमाश फरार, कड़ी मशक्कत के बाद हुआ गिरफ्तार


जनपद मुख्यालय से लगभग 50 किमी दूर स्थित थाना महराजगंज पुलिस की हिरासत से बुधवार को एक लूट कांड के अपराधी के फरार होते ही पुलिस महकमे हड़कंप मच गया। महराजगंज में लूट का आरोपी हथकड़ी से अपना हाथ निकाल कर फरार हो गया। वहीं, पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। हालांकि दो घंटे बाद पुलिस ने फरार आरोपी को काफी मशक्कत के बाद सवंसा गांव से गिरफ्तार कर लिया।

खबर है कि पुलिस लूट के मामले में गिरफ्तार तीन आरोपियों को मेडिकल कराने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महराजगंज ले गई थी। स्वास्थ्य केंद्र में मौका देखकर अपराधी सौरभ सिंह निवासी सवंसा हथकड़ी निकाल कर फरार हो गया। स्वास्थ्य केंद्र परिसर में मौजूद सीसीटीवी में पूरी घटना कैद हो गई। इसमें अपराधी के तेजी से भागने और पीछे-पीछे पुलिसकर्मियों के दौड़ लगाने की पूरी तस्वीर है।

दूसरी ओर आरोपी के भागने की खबर लगते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। पुलिस ने जगह-जगह चेकिंग शुरू की मगर फरार अपराथी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सका। इसी बीच पुलिस को सूचना मिली की आरोपी अपने गांव की ओर गया है। इस सूचना पर पुलिस गांव में पहुंची और फरार आरोपी को दबोच लिया। इस दौरान पुलिस पूरे मामले को दबाने में जुटी रही।

साथ के दो आरोपी कपिल गौड़ एवं रवि निवासी मस्थरी को थाने से सिपाही अमरनाथ व एक और सिपाही के साथ मेडिकल मुआयना कराने लेकर आए थे। दूसरे सिपाही का नाम पूछा गया तो उन्‍होने अपना बैच निकाल कर जेब में रख दिया और नाम बताने से परहेज कर गया। वहीं अपराधी के फरार होने से पुलिस के मुस्तैदी की सारी कहानी की पोल खुल गयी है। बता दें कि हाल ही में जनपद के गौराबादशाहपुर थाने के अन्दर से इनामी बदमाश चंदन सोनकर हथकड़ी सहित फरार हो गया था। तब पुलिस महकमे की काफी किरकिरी हुई थी।

अमेठी: दहेज के लिए विवाहिता की हत्या


दहेज के रूप में चार लाख रुपए की डिमांड पूरी नहीं होने पर दहेज लोभियों ने एक महिला को शादी के चार साल बाद मौत के घाट उतार दिया। अपने जुर्म को छिपाने के लिऐ सुसराल पक्ष ने महिला का शव तालाब के पास फेंक दिया था। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम हाउस भेजकर मृतका के भाई की तहरीर पर पति समेत 6 लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है।

जानकारी के अनुसार घटना मुसाफिरखाना कोतवाली क्षेत्र के पूरे बस्ती मजरे भनौली गांव की है। उपरोक्त गांव निवासी सरदार के पुत्र रमेश विश्वकर्मा की शादी 2 जून, 2017 को सुलतानपुर के कुड़वार थाना क्षेत्र के डोमनपुर गाव निवासी वीरेंद्र विश्वकर्मा की पुत्री ममता (22) के साथ हुई थी। मृतका के भाई विपिन कुमार के अनुसार मंगलवार को बहन ममता का पति घर आया था और उसने आकर बताया कि वो गहना आदि लेकर घर से भाग गई है। जब हम लोगों ने फोनकर वहां गांव वालों से पता लगाया तो ग्रामीणों ने बताया कि उसका कोई अता पता नहीं है।

तालाब के पास मिला शव

बुधवार को सुबह ग्रामीणों ने हमें फोनकर बताया कि गांव के बाहर तालाब के पास उसका शव मिला है। हम लोगों को यक़ीन हो गया कि सुसराल के लोगों ने ही उसे मारकर फेंका है। सूचना मिलने के बाद हम लोग जब यहां पहुंचे तो शव पूरे बस्ती गांव के पास तालाब के किनारे पड़ा था। पति समेत सुसराल वालों के विरुद्ध तहरीर दिया है। जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। मृतका के भाई ने बताया कि बहन का पति 4 लाख रुपए की मांग कर रहा था और नहीं देने पर बहन को मारता पीटता था।

गाजीपुर: हत्यारिन बहू व नातिन गिरफ्तार


गाजीपुर जनपद के करंडा थाना क्षेत्र अंतर्गत रामपुर मांझा मे हुए वृद्ध की हत्या का पुलिस ने खुलासा करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया की वृद्ध की हत्या के आरोपी मृतक की बड़ी बहू लालसा देवी व उसकी पुत्रियों कृष्णा कुमारी व राखी कुमारी को गिरफ्तार किया गया है।

बता दें कि कुछ दिन पूर्व रामपुरमांझा निवासी रामसूरत राम की अज्ञात द्वारा किसी भारी वस्तु से हमला कर हत्या कर दिया गया था। इस संबंध में मृतक के छोटे बेटे ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। मुकदमा दर्ज होने के उपरांत पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी थी। इसी संबंध में पुलिस ने पर्याप्त साक्ष्य संकलन करने के बाद मृतक की बड़ी बहू व दो नातीन को गिरफ्तार किया है।पुछताछ में आरोपी ने बताया की गांव के घर के बंटवारे में ससुर द्वारा हिस्सा नहीं दिया जा रहा था। इसके लिए रोज गाली गलौच होता था। इससे तंग आकर 16 तारीख की रात करीब दो बजे अपने पुत्रियों संग मिलकर ससुर रामसूरत राम के सर व मुंह पर ईंट से वार कर इस घटना को अंजाम दे दिया। गिरफ्तार करने वाली टीम में थानाध्यक्ष अजय कुमार पांडेय, महिला कांस्टेबल सरिता पांडेय, महिला कांस्टेबल दिव्या साहू, कांस्टेबल संजय पाल और कांस्टेबल नागेंद्र कुमार शामिल थे।

फतेहपुर: दो गुटों में हुई जमकर मारपीट, घटना सीसीटीवी में हुई कैद


यूपी के फतेहपुर जिले में दो गुटों में मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है, जिसमें दोनों ओर से मारपीट करते लोग दिख रहे हैं। वहीं वीडियो वायरल होने पर जहां पुलिस जांच में जुट गई है। मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद पीड़ित पूरन चंद्र सोनी ने तहरीर देते हुए आरोप लगाया कि थरियांव थाना क्षेत्र के बिलन्दा कस्बे में सर्राफा की दुकान खुली है दुकान के सामने अजय कुमार गुप्ता चाट का ठेला लगता है, जहां बाइक सवार लोग आकर चाट खाते हैं, जिससे ग्राहकों की बाइक के वजह से दुकान का रास्ता बंद हो जाता है।

इसको लेकर हमने विरोध किया जिस पर अजय कुमार गुप्ता गाली गलौज करते हुए उसके दो भाइयों ने मारपीट शुरू कर दी। वहीं बीच बचाव करने आये मेरे बेटे व भाई को लाठी डंडे से मारपीट कर घायल कर दिया। थाना प्रभारी नंदलाल सिंह ने बताया कि दोनों पक्षों से मारपीट की तहरीर मिली है और सीसीटीवी कैमरे के फोटो के आधार पर जांच कर कार्यवाही की जायेगी। घायलों को मेडिकल कराने के लिए भेज दिया गया है। 

Tags:    

Similar News