UP Crime News: एक क्लिक में पढ़ें उत्तर प्रदेश की क्राइम की खबरें

उत्तर प्रदेश के कई जिलों से शनिवार को आपराधिक घटना की खबरें आई हैं।

Newstrack :  Network
Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-08-21 09:59 GMT

दुकान में चोरी के बाद देखते लोग

up crime news: उत्तर प्रदेश के कई जिलों से शनिवार को आपराधिक घटना की खबरें आई हैं। इन खास खबरों को एक नजर में आप जान सकते हैं। तो आइए इन खबरों पर एक नजर डालते हैं...

बहराइच: कोतवाली के सामने चोरों ने दुकानों का ताला तोड़ चोरी की वारदात को दिया अंजाम

जिले में पुलिस के नाक के नीचे चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम देकर फरार हो गए और पुलिस को भनक तक नहीं लगी। बीती रात चोरों ने दो दुकानों का ताला तोड़कर लाखों का सामान व नगदी लेकर फरार हो गए। शनिवार की सुबह घटना की जानकारी होने पर कोतवाली के पुलिसकर्मियों के होश उड़ गए। पुलिस ने घटना स्थल का जांच कर जल्द ही इसका खुलासा करने का दावा किया है।

नगर कोतवाली के सामने हिमांशु कंसल की दुर्गा मशीनरी के नाम से दुकान स्थित है। बीती रात चोरों ने दुकान के शटर का ताला तोड़कर दुकान में रखे 70 हजार रुपये नगदी चोरी करके फरार हो गए। इन्हीं के कुछ दूरी पर संदीप वर्मा की सेनेट्ररी की दुकन स्थित है। पीड़ित ने बताया कि एक लाख 70 हजार रुपये नगद व ढाई लाख रुपये का सामान चोरी करके चोर फरार हो गए है। घटना की सूचना पर पहुंचे दुकान मालिकों के होश उड़ गए। दुकान में रखे सामान व नगदी गायब रहा। नगर कोतवाली के सामने हुई चोरी से पुलिस के गश्त पर सवाल उठने लगे हैं।

नगर कोतवाल हर्षवर्धन सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। तहरीर अभी नहीं मिली है। तहरीर मिलते ही मुकदमा दर्ज किया जाएगा और जल्द ही घटना का खुलासा किया जाएगा।

रिपोर्ट- अनुराग पाठक

लखीमपुर खीरी: कर्ज में डूबे किसान ने पिया कीटनाशक, इलाज के दौरान मौत

कर्ज में डूबे एक किसान ने खेत में कीटनाशक पीकर जान दे दी। जब परिवार वाले उसे तलाशते हुए खेत पहुंचे तो किसान वहां बेहोश अवस्था में मिला। परिजन उसे तुरंत अस्पताल ले गए जहां उपचार के दौरान तीसरे दिन उसकी मौत हो गई।

परिवारवाले कह रहे हैं कि किसान पर 2 लाख रुपये का कर्ज था। और गन्ना के मूल्य का भुगतान भी नहीं होने से काफी परेशान था। इसके चलते किसान ने यह आत्मघाती कदम उठाया। जबकि तहसील प्रशासन का कहना है कि गन्ना भुगतान आदि को लेकर हमारे यहां ऐसी कोई शिकायत किसान द्वारा नहीं अमल में लाई गई है। अगर ऐसी कोई बात आई होती तो उसकी हर संभव मदद की जाती। इधर किसान के शव का पोस्टमार्टम कराकर परिवार वालों को सौप दिया गया है।

गोला गोकर्णनाथ तहसील के कंजा गांव निवासी था किसान

श्रीपाल (55) पुत्र भोलानाथ पिछले काफी समय से गन्ने की खेती कर रहा था। श्रीपाल के पास बीस बीघा जमीन है। मृतक किसान के दो बेटे व दो बेटियां है, जिसमें बड़े बेटे विक्रम की शादी हो गई है, बाकी तीन अविवाहित है। विक्रम का कहना है कि उसके पिता ने फसल बुआई के लिए बैंक से दो लाख रुपए का ग्रीन कार्ड बनवाया था। जिस फसल के लिए कर्ज लिया गया था वह भी बाढ़ की वजह से दो सालों से नहीं हो सकी और जो गन्ना मिल में लगाया गया था, उसका भुगतान भी दो सालों से नहीं हो सका है। बैंक से कर्ज का पैसा जमा करने के लिए दबाव बनाया जा रहा था। इस वजह से पिता काफी परेशान रहते थे।

घर में मेरी दो बहने हैं जिनकी शादी होना बाकी है इस चिंता से ग्रसित होकर पिता ने यह आत्मघाती कदम उठाया है। जबकि हम लोग उन्हें काफी समझाते थे कि समय का इंतजार करो, जल्द ही कर्ज भी दूर हो जाएगा और स्थितियां ठीक हो जाएंगी। बुधवार को वह शाम करीब तीन बजे खेतों में धान की फसल पर कीटनाशक दवाई का छिड़काव करने गए थे, वहीं पर उन्होंने कीटनाशक दवाई पी ली। रात तक जब वह वापस घर नहीं लौटे तो हम लोगों ने खेत पर जाकर देखा तो वह बेहोशी की हालत में पड़े थे। आनन फानन में उनको सीएचसी गोला लेकर गए, जहां इलाज के बाद हालत गंभीर देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया, जहां शुक्रवार को उनकी मौत हो गई। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौंप दिया है।

वहीं एसडीएम गोला अखिलेश यादव का कहना है कि किसान की मौत की जानकारी हमें नहीं है। न ही अभी तक हमारे पास ऐसी कोई शिकायत आई है। अगर कर्ज व गन्ना भुगतान को लेकर किसान हमारे पास आता तो हम जरूर उसकी कुछ मदद करते फिर भी किसान ने आत्महत्या क्यों कि है इसकी जांच की जाएगी।

रिपोर्ट- शरद अवस्थी

बुलंदशहर: पशु चोर को पकड़ की धुनाई, बच गया पब्लिक एनकाउंटर

गुलावठी कोतवाली क्षेत्र में किसानों के पशु चोरी करने आये पशु चोरों के वाहन व उसके चालक को ग्रामीणों ने पकड़कर धुनाई कर दी। हालांकि पुलिस की सजगता से एक पब्लिक एनकाउंटर होने से बच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने पकड़े गये पशु चोरों के साथी को पब्लिक के चंगुल से छुड़ा लिया और थाने ले आयी। पशु चोर गिरोह के एक सदस्य को पुलिस ने जेल भेज दिया है, जब कि फरार 6 पशुचोरों की तलाश में जुटी है।

दरअसल बीती रात एक टाटा एस गाडी लेकर कुछ चोर गुलावठी के गांव ओलेढ़ा में जा पहुंचे और नरेश पुत्र जयपाल के घेर में बंधे पशुओं को खोलने लगे। नरेश ने बताया कि पशुओं के रम्भाने की आवाज सुनकर जैसे ही घेर में पहुंचा तो पशुओं को 6-7 चोर खोलकर ले जा रहे थे, कि शोर मचा दिया, जाग होने पर ग्रामीण एकत्र हो गये, शोर सुनकर पशु चोर अंधेरे का फायदा उठाकर जंगलों की तरफ फरार हो गए। ग्रामीणों ने पीछा कर पशु चोरों के वाहन और उसके चालक को पकड़ लिया और मामले की सूचना डायल 112 पर फोन कर पुलिस को दे दी।

ऐसे बचा पब्लिक एनकाउन्टर

मामले की जानकारी पाकर मौके पाकर पीआरवी व फैंटम पर तैनात पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। तो वहां कुछ मौजूद गुस्साई भीड़ ने पशु चोरों के एक साथी को घेर रखा था और पशु चोर की जमकर धुनाई कर रहे थे। भीड़ की शक्ल में मौजूद लोग पशु चोर से अपने साथियों को फोन कर बुलाने की बात कह रहे थे। मगर पुलिस की सक्रियता व सजगता से पब्लिक एनकाउंटर होने से बच गया। सूत्र बताते हैं कि यदि समय रहते गुलावठी कोतवाली पर तैनात पुलिसकर्मी मौके पर नहीं पहुंचते, तो गुस्साई पब्लिक पशु चोर गिरोह के पकड़े गए साथी को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार सकती थी

आरोपी को भेजा जेल

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि नरेश पुत्र जयपाल निवासी ऑल गाने पशु चोर गैंग के वाहन चालक दिलशाद पुत्र सलीम निवासी बदरपुर दिल्ली पशु चोरों के खिलाफ धारा 380, 511, 352 के तहत मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने दिलशाद को जेल भेज दिया है जबकि फरार आरोपियों की तलाश में जुटी है।

रिपोर्ट- संदीप तायाल

अंबेडकरनगर: कलयुगी बेटे ने गला काटकर की पिता की हत्या

जिले के कटका थाना क्षेत्र में हुई एक दिल दहला देने वाली घटना में दिनदहाड़े पुत्र ने ही पिता को मौत के घाट उतार दिया। सूचना मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची व जांच में जुट गयी। जानकारी के अनुसार घटना रिटायर्ड शिक्षक के साथ हुई। उनके बेटे ने धारदार हथियार से गला काटकर हत्या कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मामला कटका थाना क्षेत्र के दुल्हूपुर कला गांव की है। रोजाना की तरह सेवानिवृत्त शिक्षक राम सुमेर 75 पुत्र नोहर बरामदे में चारपाई पर सो रहे थे। अपरान्ह लगभग 3 बजे उनका पुत्र राकेश वहां पहुंचा और परिजन जब तक कुछ समझ पाते, तब तक उसने धारदार हथियार से उनका गला काट दिया, जिससे घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई। गला कटते ही वहां खून गिरता देख परिजनों के होश उड़ गए और राकेश भाग निकला।

परिजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है। थाना अध्यक्ष विजय प्रताप तिवारी ने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किए जा रहे हैं, जिसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इस घटना से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। ग्रामीणों के अनुसार आरोपी का मानसिक संतुलन ठीक नहीं चल रहा था। सम्भवतः उसके कारण उसने ऐसी घटना को अंजाम दे दिया। फिलहाल घटना का असल कारण क्या है, यह आरोपी की गिरफ्तारी के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा। परिजन अभी इस मामले में कुछ भी बता पाने की स्थिति में नही थे। उनका रो रोकर बुरा हाल था।

रिपोर्ट- मनीष मिश्र

महराजगंज: नौतनवां पुलिस ने चोरी की 16 बाइक बरामद कर तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

महराजगंज जनपद की नौतनवा पुलिस ने चोरी की 16 बाइक बरामद कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। यह सभी बाइक चोर महाराजगंज जनपद के अलग-अलग इलाकों से रेकी कर वाहनों की चोरी करते थे और चोरी की गई बाइक को नेपाल में बेच देते थे। पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने शनिवार को घटना का खुलासा किया।

महराजगंज जनपद के नौतनवा पुलिस ने मुखबीर की सूचना पर मोटरसाइकिल नेपाल में बेचने ले जा रहे हैं शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने दो अन्य आरोपी और अलग-अलग इलाकों से चोरी की गई कुल 16 मोटरसाइकिल बरामद किया है। मोटरसाइकिल के संबंध में थाना नौतनवा में कुल 9 मुकदमे दर्ज किए गए थे। पुलिस ने इन सभी मुकदमों का खुलासा करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 16 मोटरसाइकिल बरामद किया है। पकड़े गए आरोपी पूर्व में भी मोटरसाइकिल के आरोप में जेल जा चुके हैं। घटना के संबंध में खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने बताया कि शातिर चोरों की गिरफ्तारी से जिले में बाइक चोरी की घटना में कमी आएगी।

रिपोर्ट- जियाउद्दीन

फतेहपुर: अंतरजनपदीय बाइक चोर गैंग के 6 सदस्य गिरफ्तार, 11 बाइक बरामद

यूपी के फतेहपुर जिले के हुसैनगंज थाने की पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने मिलकर एक बड़े वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गिरोह के छह सदस्यों को भी गिरफ्तार किया है और उनके कब्जे से अलग-अलग जगहों से चोरी की गई 11 मोटरसाइकिल भी बरामद की है। पुलिस ने बताया कि मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी हुसैनगंज थाने के लालीपुर गांव के पास कुछ लोग चोरी की बाइक बेचने की फिराक में है, जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बाइकों के साथ आरोपियों को धर दबोचा।

पूछताछ में पता चला है कि ये लोग रायबरेली, फतेहपुर और कौशांबी समेत कई जिलों से बाइक चोरी करके लाते थे और उनका नंबर बदलकर उन्हें बेच दिया करते थे। एसपी राजेश कुमार सिंह ने खुलासे की जानकारी देते हुए पूरे गिरोह पर गैंगस्टर की कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। साथ ही खुलासा करने वाली टीम को 10 हजार रुपए का इनाम भी देने की घोषणा की है।

एसपी ने बताया कि पकड़े गए बाइक चोरों में संदीप उर्फ पिंटू कोरी, अंकुर पाल, राहुल कोरी, आनन्द बाबू उर्फ लोला, इसरार कुरैशी व गोविंद को गिरफ्तार किया है। जो अन्य जनपदों से बाइक चोरी कर जिले में लाने के बाद बेचने का काम करते थे। वहीं पुलिस की इस कार्यवाही से बाइक चोरी की घटना में लगाम लगने की उम्मीद है। थाना प्रभारी रणजीत बहादुर सिंह व एसओजी प्रभारी विनोद मिश्र की टीम को 10 हजार इनाम देने की घोषणा किया।

रिपोर्ट- रामचंद्र सैनी

जौनपुर: युवती की लाश तालाब में मिलने से सनसनी

थाना खेतासराय क्षेत्र स्थित ऋषि तालाब में शनिवार को 21 वर्षीय एक युवती की लाश मिलने से हड़कंप मच गया। युवती की पहचान कस्बा के चौहट्टा मोहल्ला निवासी टीलठू नाऊ उर्फ तिलकधारी शर्मा की पुत्री उजाला के रूप में हुआ है। जानकारी के अनुसार उजाला विगत 18 अगस्त से संदिग्ध परिस्थितियों में घर से गायब हो गई थी। परिवार के लोग काफी खोजबीन किये जब उसका कुछ पता नहीं चला तो पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज करायी थी।

सूचना के बाद थाना प्रभारी इंस्पेक्टर राजेश यादव एवं कस्बा इंचार्ज हरिशंकर यादव अपनी टीम के साथ युवती की तलाश में रेलवे स्टेशन और आसपास के सभी संदिग्ध स्थानों पर की, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा। इस संबंध में पुलिस ने परिजनों से भी कारण जानना चाहा, लेकिन वह कुछ भी जानकारी देने से परहेज करते रहे। जबकि आसपास के लोग इसके पीछे पारिवारिक प्रताड़ना बता रहे हैं।

शनिवार की सुबह खेतासराय कस्बा के पास खुटहन मार्ग पर स्थित ऋषि तालाब में युवती की लाश पानी में उतराया हुआ मिलने पर हड़कंप मच गया। इस दौरान ग्रामीणों की भारी भीड़ मौके पर जुट गई। खबर लगते ही शाहगंज के सीओ अंकित कुमार के निर्देश पर प्रभारी निरीक्षक राजेश यादव, कस्बा इंचार्ज हरिशंकर यादव, कांस्टेबल महंगू यादव, अखिलेश यादव, आनन्द यादव अन्य के साथ पुलिस टीम ने काफी मशक्कत के बाद युवती की लाश पानी से बाहर निकलवा कर उसके पिता टीलठू नाऊ उर्फ तिलकधारी शर्मा से पहचान कराई तो वह फूट-फूट कर रोने लगा।

हालांकि पिता ने पुलिस से किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं करने की बात कही। लेकिन पुलिस का मानना है कि यह मामला पूरी तरह से संदिग्ध लग रहा है। मृतका के पिता पुलिस की कार्रवाई से परहेज क्यों कर रहा है। आखिर ऐसी कौन सी परिस्थिति रही जिसकी वजह से 21 वर्षीय युवती ने तालाब में कूद कर जान दे दी। लेकिन परिवार वालों द्वारा पुलिस से किसी प्रकार की कार्रवाई न करने के दबाव से पूरा मामला संदेह के घेरे में आ गया है। थाना प्रभारी का कथन है कि लाश का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है रिपोर्ट मिलने के पश्चात पुलिस अगली कार्रवाई जरूर करेगी। युवती की मौत का सच सामने लाया जायेगा।

रिपोर्ट- कपिलदेव मौर्य


Tags:    

Similar News