पुलिस की वेतन विसंगतियां दूर करना पहली प्रायाॅरिटी : DGP सुलखान

पुलिस विभाग के कर्मचारियों की वेतन विसंगतियों को दूर करना सूबे के डीजीपी सुलखान की शीर्ष प्राथमिकताओं में शामिल है। न्यूजट्रैक.काम से खा

Update: 2017-10-09 12:11 GMT
PF से पैसा निकालने के लिए शादी का कार्ड न मांगे पुलिस विभाग

दुर्गेश उपाध्याय

लखनऊ : पुलिस विभाग के कर्मचारियों की वेतन विसंगतियों को दूर करना सूबे के डीजीपी सुलखान की शीर्ष प्राथमिकताओं में शामिल है। न्यूजट्रैक.काम से खास बातचीत करते हुए उन्होने बताया कि " पिछले कुछ सालों से फोर्स में वेतन विसंगतियों का मामला काफी बड़ा रहा है। इसकी वजह से हमारे पुलिस फोर्स को पिछड़ेपन का शिकार होना पड़ा है। पिछले कई सालों से वेतन विसंगतियों की वजह से प्रमोशन और नौकरी में अनुभव के आधार पर उचित सैलरी न मिलने से काफी दिक्कतें हो रही हैं। इसलिए मेरी पूरी कोशिश है कि मैं अपने कार्यकाल में इस मामले का उचित ढंग से निपटारा करवा दूं।"

ये भी देखें: दशहरे का गिफ्ट! तीन महीने बढ़ा UP के DGP सुलखान सिंह का कार्यकाल

सुलखान सिंह ने इस संदर्भ में और गहराई से बातचीत करते हुए बताया कि कुछ साल पहले दूसरे विभागों के वो कर्मचारी जो पुलिस फोर्स के कर्मचारियों के समान रैंकों में थे, और उनकी जितनी ही तनख्वाहें पाते थे। आज की तारीख में उनसे 2 -3 रैंक ऊपर हैं और उनकी तनख्वाहें भी काफी ज्यादा हो चुकी हैं। इस असमानता से फोर्स के मनोबल पर बुरा असर पड़ा है। इस मामले पर आवश्यक तैयारी हो रही है और उनकी संबंधित विभाग के अफसरों से जल्दी ही मीटिंग होने वाली है।

ये भी देखें: योगी जी! आपकी तो है नहीं, बिना सैलरी पुलिसवाले कैसे करेंगे ....

आपको बता दें कि पुलिस विभाग में वेतन विसंगतियों का असर पिछले कुछ सालों में कांस्टेबल और सब इंस्पेक्टर स्तर के अधिकारियों पर सबसे ज्यादा पड़ा है और समय समय पर इसको लेकर काफी विरोध भी हुआ है। डीजीपी सुलखान सिंह को हाल ही में 3 महीने का सेवा विस्तार मिला है और अब उनका कहना है कि वेतन विसंगतियों के इस मामले को जल्द से जल्द से निपटाने के लिए वो कृत संकल्पित हैं।

ये भी पढ़ें : वन टांगिया बस्ती के लोगों ने कहा- CM योगी नहीं आए तो नहीं मनाएंगे दिपावली

Tags:    

Similar News