Special Trains And Buses: UP में दिवाली और छठ पर यात्रियों का आसान होगा सफर, 15 अक्टूबर से चलेंगी अतिरिक्त ट्रेन-बसें

Special Trains And Buses: रेलवे अधिकारियों ने बताया कि नवरात्रि, दिवाली और छठ जैसे त्योहार के लिए रेलवे बोर्ड 15 अक्टूबर को स्पेशन ट्रेनों की लिस्ट जारी करेगा। ये ट्रेनें लखनऊ, हरदोई, शाहजहांपुर, बरेली आदि स्टेशनों से होकर गुजरेंगी।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2023-10-02 02:16 GMT

Special Trains And Buses (Social Media)

Special Trains And Buses: नवरात्रि, दिवाली और छठ त्योहार में लोगों को अपने घरों में जाने के लिए प्रत्येक साल परेशानियों का सामना करना पड़ता है। लेकिन इस साल लोगों को त्योहारों में अपने घर जाने के लिए परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। क्योंकि त्योहारों में होने वाली भीड़ की संभावना का देखते हुए रेलवे और परिवहन विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक नवरात्रि पर स्पेशल ट्रेनें चलाने के साथ ही कई ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाकर यात्रियों को सुविधा प्रदान की जाएगी। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक प्रत्येक रूट पर नियमित ट्रेनों में सीटों की स्थिति की रिपोर्ट मांगी गई है। पांच अक्टूबर तक और अतिरिक्त ट्रेनों की घोषणा कर दी जाएगी। परिवहन विभाग ने आठ महानगरों और दूसरों राज्यों के बीच अतिरिक्त एसी बसें चलाएगा।

15 अक्टूबर को जारी होगी ट्रेनों की लिस्ट 

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि नवरात्रि, दिवाली और छठ जैसे त्योहार के लिए रेलवे बोर्ड 15 अक्टूबर को स्पेशन ट्रेनों की लिस्ट जारी करेगा। ये ट्रेनें लखनऊ, हरदोई, शाहजहांपुर, बरेली आदि स्टेशनों से होकर गुजरेंगी। लखनऊ से चलने वाली ट्रेनों में बुकिंग जल्द शुरू हो जाएगी। ऐशबाग - गोरखपुर एक्सप्रेस, लखनऊ जंक्शन - बरौनी एक्सप्रेस ट्रनों में अतिरिक्त कोच जोड़े जाएंगे।

इन शहरों के लिए चलेंगी बसें 

परिवहन विभाग के मुताबिक दिल्ली, बनारस, आगरा, अलीगढ़, प्रयागराज, गोरखपुर, बरेली और बलिया के बीच अतिरिक्त एसी बसें 15 अक्टूबर तक चलाने की तैयारी की जा रही है। दून, कोटा और चंडीगढ़ के बीच एसी बसे चलेंगी। नवरात्रि पर चंद्रिकादेवी, विध्यांचल, मैहरदेवी, प्रयागराज, बनारस और अयोध्या के बीच अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी।

लखनऊ से आठ महानगरों के बीच चलेगी बसें

चारबाग, कैसरबाग, आलमबाग, अवध डिपो, बाराबंकी, रायबरेली और हैदरगढ़ डिपो की बैठक में लखनऊ से आठ महानगरों, राज्यों के बीच 50 एसी बसों को चलाने पर सहमति बनी है। क्षेत्रीय प्रबंधक आरके त्रिपाठी ने बताया कि बसों का आवंटन जल्द होगा।  

Tags:    

Similar News