लखनऊ पूर्वी सीट से कांग्रेस उम्मीदवार मनोज तिवारी ने कहा- ब्राह्मणों की संगठित हत्याओं की सीबीआई जांच कराना मेरी प्राथमिकता

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में लखनऊ के पूर्वी विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी प्रत्याशी मनोज तिवारी ने चुनाव प्रचार करते हुए प्रदेश में हुई ब्राह्मणों के हत्या की सीबीआई जांच करवाने की बात कही।

Published By :  Bishwajeet Kumar
Written By :  Shreedhar Agnihotri
Update:2022-02-17 21:47 IST

प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ। लखनऊ पूर्वी विधानसभा (Lucknow East Assembly Seat) से कांग्रेस (Congress) के प्रत्याशी मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) के लिए आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कल्कि पीठ के आचार्य प्रमोद कृष्णन (Acharya Pramod Krishnan) ने करामत मार्केट में एक नुक्कड़ सभा को संबोधित किया।

सभा को संबोधित करते हुए वरिष्ठ नेता आचार्य प्रमोद कृष्णन ने कहा कि योगी-मोदी की सरकार की नीतियों से पूरे प्रदेश में अराजकता है बेरोजगारी अपने चरम पर है। छात्र छात्राओं की नियुक्तियां भ्रष्टाचार के घोटाले में फंस गई है। कानून के राज का हवाला देने वाली योगी सरकार में बलात्कार हिंसा और महिला उत्पीड़न के मामलों में उत्तर प्रदेश टॉप पर पहुंच गया है। 

उन्होंने आगे कहा कि नए उत्तर प्रदेश के निर्माण के लिए, कांग्रेस पार्टी (Congress Party) की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) दृढ़ संकल्पित हैं। कांग्रेस पार्टी का घोषणा पत्र उन्नति विधान उत्तर प्रदेश को विकास के नए सोपान तक पहुंचाएगा उत्तर प्रदेश की बदहाली को बदलना है तो भाई मनोज तिवारी के समर्थन में वोट कीजिए और युवाओं महिलाओं की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए बढ़ती महंगाई बढ़ती महंगाई पर रोक लगाने के लिए समाज में शांति सद्भाव और समरसता स्थापित करने के लिए कांग्रेस के पक्ष में खुलकर वोट देकर उस को मजबूत बनाने का काम करें।

उन्होंने आगे कहा कि पिछले 5 सालों में योगी सरकार (Yogi Government) पीआर एजेंसी के दम पर विकास के झूठे वादों से जनता को भरमा रही है। पूरे प्रदेश में जंगलराज है। अपराधियों को योगी सरकार का संस्थागत संरक्षण मिला हुआ है। पूरे प्रदेश में विकास का पहिया थम सा गया है।

ब्राह्मणों की हुई मौत की सीबीआई जांच

सभा को संबोधित करते हुए लखनऊ पूर्वी विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी मनोज तिवारी ने कहा कि विधायक बनते ही उनकी पहली प्राथमिकता होगी प्रदेश में ब्राह्मणों की हुई संस्थागत हत्याओं कि सीबीआई जांच कराकर दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिला सकूँ। उन्होंने आगे कहा कि पूर्वी विधानसभा नए उत्तर प्रदेश के निर्माण का हस्ताक्षर होगी जिसका ब्लूप्रिंट आईआईटी समेत उच्चतम संस्थान के कंसलटेंट ओं के माध्यम से क्षेत्र के समग्र विकास की रूपरेखा तैयार कर ली गई है जिसको क्षेत्र में लागू करके क्षेत्र की जनता को दिक्कतों से मुक्त कराया जाएगा।

घर-घर जाकर मांगा वोट

उधर आज एनएसयूआई युवक कांग्रेस महिला कांग्रेस सेवादल के कार्यकर्ताओं अधिवक्ताओं की गोलियों ने क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में घर-घर जाकर भाई मनोज तिवारी के लिए वोट मांगा। इसके अतिरिक्त अधिवक्ताओं की टोली सहित गोरखा समाज की महिलाओं ने घर घर जा कर मनोज तिवारी के पक्ष में वोट मांगा। आज का प्रचार मुख्या रूप से कमता इस्माईल गंज आदिल नगर इंदिरानगर सुख कम्प्लेस सेक्टर 19 14 पानी गॉंव अमराई गॉंव विकास नगर शादाब नगर पेपर मिल कॉलोनी वल्दा रोड नई ओल्ड हैदराबाद आदि इलाको में सघन रूप से किया गया।

कांग्रेस प्रत्याशी मनोज तिवारी के पक्ष में क्रिश्चियन समुदाय ने एक बैठक विश्वास खंड चर्च में बुलाई जिसमें सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि देश में शांति सद्भाव और विकास के लिए भाई मनोज तिवारी को वोट देने की अपील अपने समुदाय से की। इस मीटिंग का आयोजन पादरी जितेंद्र सिंह ने किया। इस इस मौके पर क्रिश्चियन समुदाय के सैकड़ों लोग मौजूद थे।

Tags:    

Similar News