Jhansi News: कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व महानगर अध्यक्ष अरविन्द वशिष्ठ समेत सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने दिया त्यागपत्र

UP Election 2022: विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी में शुरू हुआ इस्तीफे का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। आज झांसी के पूर्व महानगर अध्यक्ष अरविन्द वशिष्ठ के साथ 40 वार्ड अध्यक्ष और सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया।

Published By :  Bishwajeet Kumar
Written By :  B.K Kushwaha
Update:2022-01-31 20:24 IST

Congress

झाँसी। कांग्रेस पार्टी में मेरी उपेक्षा की है। पार्टी के दिशा निर्देश पर काम किया है। कार्यकर्ताओं का हौंसला भी बढ़ाया है। इस साल विधानसभा चुनाव है। इसमें उसे आश्वासन दिया था कि पार्टी टिकट जरुर देगी मगर पार्टी ने उसकी उपेक्षा की है। अब वह कभी भी कांग्रेस पार्टी (Congress Party) में वापस नहीं लौटूंगा। इसके साथ 40 वार्ड अध्यक्ष समेत सैकड़ों लोगों ने कांग्रेस पार्टी को त्याग दिया है। यह बात कांग्रेस के पूर्व महानगर अध्यक्ष अरविन्द वशिष्ठ (Arvind Vashisht) ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कही हैं।

उन्होंने कहा है कि 30 जुलाई को व्हाट्सएप कॉल पर राष्ट्रीय सचिव ने कहा था आप अच्छा कार्य कर रहे हैं और महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) आप को चुनाव लड़वाना चाहती हैं मैंने पूरी ताकत के साथ संघर्ष किया और झाँसी की जनता के दिल में अपने लिए स्थान बनाया आज संपूर्ण झांसी चाहती थी कि मैं एक बार विधानसभा में चुनाव जीतकर पहुंच जाऊं और मेरी भी इच्छा थी मैं चाहता था कि पार्टी एक बार मुझे मौका दें जिससे मैं एक आइडियल विधायक का उदाहरण प्रस्तुत कर पाता। पार्टी ने मजबूत आश्वासन देने के बाद भी मेरा टिकट काट दिया। 

पार्टी ने नहीं दिया झांसी से टिकट 

बुंदेलखंड के एकमात्र नेता पूर्व मंत्री भारत सरकार प्रदीप जैन (Pradeep Jain) का कहना है उन्होंने संपूर्ण प्रयास किए और मेरे लिए केवल झाँसी का ही टिकट मांगा था लेकिन पार्टी ने वह भी नहीं दिया। आज पार्टी से नाराज होकर सैकड़ों की संख्या में मेरे साथ कांग्रेस जन अपना त्यागपत्र दे रहे हैं। इनमें प्रमुख रूप से महिला प्रदेश अध्यक्ष /बून्देलखण्ड प्रभारी प्रभा पाल, महासचिव जितेन्द्र भदौरिया, महासचिव शिवम नायक आदि लोग शामिल रहे हैं।

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस पार्टी के बहुत से नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा देते हुए किसी दूसरी राजनीतिक दल में शामिल हो गए हैं। अगर हाल के मामलों को देखें तो इसमें सबसे बड़ा नाम कांग्रेस के दिग्गज नेता आरपीएन सिंह का है। जिन्होंने कुछ ही दिन पहले कांग्रेस पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा देते हुए भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया था। वहीं उनके इस्तीफा देने के बाद ही कुशीनगर से कांग्रेस के प्रत्याशी ने भी अपना इस्तीफा दे दिया था।

Tags:    

Similar News