UP Election 2022: रैली से पहले ही लीक हुआ मायावती का भाषण! योगी, प्रियंका और राहुल के बनारस जाने को बताया नाटक

UP Election 2022: बुधवार को मायावती की लखनऊ के रमाबाई आंबेडकर मैदान में रैली प्रस्तावित है। जिसके पहले ही उनका भाषण लीक हो गया और वो भी उन्हीं की गलती से।

Report :  Shashwat Mishra
Published By :  Shreya
Update: 2022-02-16 08:22 GMT

 बसपा सुप्रीमो मायावती (फोटो- न्यूजट्रैक) 

UP Election 2022: बहुजन समाजवादी पार्टी (BSP) की राष्ट्रीय अध्यक्ष व प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती (Mayawati) ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath), कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) और वायनाड से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के बनारस जाने को नाटक करार दिया है। 

बिना नाम लिये, बीएसपी ने आरोप लगाया कि ये दल सिर्फ़ वोट बैंक (Vote Bank) की राजनीति करते हैं। वहीं, बुधवार को मायावती की लखनऊ (Lucknow) के रमाबाई आंबेडकर मैदान (Ramabai Ambedkar Maidan) में रैली प्रस्तावित है। जिसके पहले ही उनका भाषण (Mayawati Speech Leak) लीक हो गया और वो भी उन्हीं की गलती से।

मायावती को है पढ़कर बोलने की आदत

जो व्यक्ति मायावती को जानता है या टेलीविजन पर देखता है, वह इस बात को भली-भांति तरीके से जानता है कि बसपा सुप्रीमो को पढ़कर बोलने की आदत है। लेकिन, शायद यह पहली बार हुआ है कि वह रैली में क्या बोलने वाली हैं, उसका भाषण उन्होंने पहले ही ट्वीट कर दिया हो। इसके पीछे, एक और वजह माना जा सकता है। क्योंकि, आज संत रविदास की जयंती है, जिसकी बधाई देने के लिये उन्होंने एक मिश्रित प्रेस रिलीज़ को जारी कर दिया। जिससे दोनों चीजें एक ही में आ सकें।

बसपा की प्रेस रिलीज़

सपा सरकार ने बदल दिया संत रविदास जिला का नाम

बसपा की तरफ से जारी हुई प्रेस रिलीज़ (BSP Press Release) में कहा गया है कि मायावती के शासन काल में भदोही को जिला मुख्यालय का दर्जा रखते हुए, संत रविदास जिला का नाम दिया गया था। लेकिन, सपा सरकार बनने के बाद उसे बदल दिया गया।

बसपा की तरफ से कहा गया है कि "महान संतगुरू रविदास के आदर-सम्मान में व उनकी स्मृति को बनाये रखने के लिये बी.एस.पी की सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश में जो अनेकों कार्य किये गए हैं, उनमें संत रविदास के नाम पर भदोही को जिला मुख्यालय का दर्जा सुरक्षित रखते हुए नया संत रविदास जिला बनाया, जिसे सपा सरकार ने जातिवादी व राजनीतिक द्वेष के कारण बदल दिया।" 


योगी सरकार ने छुट्टी निरस्त की, बसपा ने जमकर गिनाया काम

बसपा की ओर से आरोप लगाया कि अभी तक भाजपा सरकार ने भी भदोही का नाम नहीं बदला है। साथ ही, यह भी कहा कि "इन्होंने तो आज के दिन होने वाली छुट्टी को भी कैलेण्डर से हटा दिया है। यह सब अति दुःखद है।" इसके अलावा, बहुजन समाज पार्टी द्वारा अपने कार्यकाल के दौरान संत रविदास के नाम पर किये गए कार्यों का बखान किया गया।

बी.एस.पी की ओर से कहा गया कि "बसपा सरकार द्वारा संत रविदास की जन्म नगरी वाराणसी में संत रविदास पार्क व घाट की स्थापना, फैजाबाद में संतगुरु रविदास राजकीय महाविद्यालय का निर्माण, वाराणसी में ही संत रविदास की प्रतिमा की स्थापना, संत रविदास सम्मान पुस्कार की स्थापना आदि प्रमुख हैं।

साथ ही, संत रविदास पालीटेक्निक, चन्दौली की स्थापना, संत रविदास एस. सी./एस. टी. प्रशिक्षण संस्थान, वाराणसी में गंगा नदी पर बने पुल का नाम संत रविदास के नाम पर करने और बदायूँ में संत रविदास धर्मशाला हेतु सहायता, बिल्सी में संत रविदास की प्रतिमा स्थापना की स्वीकृति जैसे काम गिनाए।" 

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News