UP Election 2022: केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी ने सपा-कांग्रेस पर लगाया फर्ज़ी मतदान कराने का आरोप

UP Election 2022: बीजेपी डेलिनेशन ने केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के नेतृत्व में मुख्य चुनाव आयुक्त से मुलाकात कर बताया कि सपा-बसपा और कांग्रेस मुस्लिम महिलाओं को वोट देने से रोकने की कोशिश कर रही है।

Newstrack :  Network
Published By :  Shreya
Update:2022-02-14 19:34 IST

केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश के 9 जिलों में आज दूसरे चरण का मतदान हुआ, जिसमें बीजेपी की तरफ से फर्जी मतदान का आरोप लगाया गया है। साथ ही इस मामले में चुनाव आयोग (Election Commission) से शिकायत कर फर्जी मतदान रोकने की अपील की है। आज बीजेपी डेलिनेशन ने केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के नेतृत्व में मुख्य चुनाव आयुक्त से मुलाकात कर बताया कि सपा-बसपा और कांग्रेस मुस्लिम महिलाओं को वोट देने से रोकने की कोशिश कर रही है। बुर्का पहनी महिलाओं को बिना पहचान दिखाए पोलिंग बूथ पर जाने के लिए कहा जा रहा है। 

मुख्तार अब्बास नकवी ने बताया कि इस बात की जानकारी चुनाव आयोग को दे दी गई है और मुख्य चुनाव आयुक्त से फर्जी मतदान करने की अपील की है। बता दें कि 55 सीटों में से 25 से ज्यादा सीटों पर मुस्लिम मतदाता निर्णायक भूमका में हैं। 

इसके अलावा केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस पर चुनाव को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश का आरोप लगाया है। उन्होंने पंजाब का जिक्र करते हुए कहा कि हाल ही में एक कांग्रेस नेता ने बयान दिया था कि पंजाब में कभी एक हिंदू नेता मुख्यमंत्री नहीं बन सकता। इस मामले में चुनाव आयोग से शिकायत की गई है।  

55 सीटों पर आज मतदान हुआ पूरा 

बता दें कि सोमवार को यूपी में दूसरे चरण का मतदान हुआ, जिसमें 9 जिलों की 55 सीटों पर 586 उम्मीदवारों ने चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमाई है। जिन जिलों में आज वोटिंग हुई है, उसमें सहारनपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, संभल, रामपुर, अमरोहा, बदायूं, बरेली और शाहजहांपुर शामिल हैं। यूपी में शाम 5 बजे तक रिकॉर्ड 60.44 फीसदी तक मतदान हुआ है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें। 

Tags:    

Similar News