UP Election: चौथे और 5वें चरण के मतदान के अनुरूप प्रचार तेज़, आज बाराबंकी, लखनऊ, समेत कई जगहों पर होगा चुनाव प्रचार

UP Election 2022 : तीसरे चरण का मतदान सम्पन्न होने के साथ ही सभी दल चौथे और पांचवें चरण के मतदान हेतु चुनाव प्रचार में जुट गए हैं।

Report :  Rajat Verma
Published By :  Ragini Sinha
Update:2022-02-21 12:23 IST

यूपी चुनाव (Social Media)

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के मद्देनज़र प्रदेश में सियासी सरगर्मियां जोरों पर हैं। ऐसे में राजनीतिक दलों के सभी दिग्गज राजनेता चुनाव प्रचार में जान झोंकते नज़र आ रहे हैं। बीते दिन तीसरे चरण का मतदान सम्पन्न होने के साथ ही सभी दल चौथे और पांचवें चरण के मतदान हेतु चुनाव प्रचार में जुट गए हैं। आज 21 फरवरी को चौथे चरण के मतदान हेतु प्रचार का अंतिम दिन है, ऐसे में सपा, भाजपा, बसपा और कांग्रेस समेत सभी दलों के प्रमुख नेता आज के दिन चुनाव प्रचार में ज़ोर आज़माइश दिखाते नज़र आने वाले हैं। 

23 फरवरी को होने वाले चौथे चरण के मतदान में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ, रायबरेली, लखीमपुर खीरी, पीलीभीत, सीतापुर, हरदोई, उन्नाव, फतेहपुर और बांदा ज़िले की कुल 60 विधानसभा सीटें शामिल हैं। 

जानें आज कौन-कौन से नेता कहाँ करेंगे चुनाव प्रचार

अमित शाह-

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज सोमवार को ताबड़तोड़ 4 विभिन्न जिलों में जनसभा को संबोधित करेंगे, जिसमें पीलीभीत, सीतापुर, वाराणसी और बाराबंकी शामिल है। अमित शाह दोपहर 1.15 बजे राजकीय इंटर कॉलेज पीलीभीत में जनसभा के बाद 2.45 बजे सीतापुर की महोली विधानसभा में जनसभा करेंगे। तत्पश्चात शाम 4 बजे बाराबंकी के देवा मेला मैदान में जनसभा करने के बाद शाम 7 बजे होटल ताज नदेसर पैलेस वाराणसी में आज की अंतिम बैठक को संबोधित करेंगे। 

योगी आदित्यनाथ-

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को रायबरेली, हरदोई व लखनऊ में जनसभा को सम्बोधित करेंगे। इसके अनुरूप वह डाक बंगला शाहाबाद हरदोई में करेंगे जनसभा करने के बाद 1 बजे बैसवारा कॉलेज रायबरेली में जनसभा करेंगे, तत्पश्चात 2 बजे गन्ना काटा मैदान रायबरेली में जनसभा को सम्बोधित करेंगे। 

इसके बाद वापस लखनऊ आकर वह 3.35 बजे मुंशीपुलिया लखनऊ में और 4.20 बजे सीतापुर रोड लखनऊ में जनसभा को सम्बोधित करेंगे।

अखिलेश यादव- 

सपा प्रमुख अखिलेश यादव सोमवार को हरदोई, रायबरेली, और अमेठी की जगदीशपुर विधानसभा सीट से सपा प्रत्याशी विमलेश सरोज के पक्ष में जनसभा को संबोधित करेंगे। 

प्रियंका गांधी-

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज लखनऊ और हरदोई में करेंगी जनसभा को संबोधित। कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में करेंगी जनसंपर्क।  इस दौरान वह चिनहट कोतवाली से चिनहट तिराहे तक रोड शो में शामिल होंगी। 1 बजे हरदोई के माधौगंज में जनसभा में रहेंगी शामिल।

स्मृति ईरानी-

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी आज प्रयागराज दौरे पर। इस दौरान वह उत्तर विधानसभा के कटरा और दक्षिण विधानसभा के मीरापुर में जनसभा को सम्बोधित करेंगी।

अनुप्रिया पटेल- 

केंद्रीय मंत्री और भाजपा की सहयोगी पार्टी अपना दल (एस) नेता अनुप्रिया पटेल आज कौशाम्बी और प्रयागराज दौरे पर रहेंगी।

असुदुद्दीन ओवैसी-

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी आज सुल्तानपुर दौरे पर रहेंगे तथा इस दौरान वह खुर्शीद क्लब में AIMIM प्रत्याशी मिर्ज़ा अकरम बेग के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे।

अरविंद केजरीवाल-

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज लखनऊ और बाराबंकी दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वह आप प्रत्यासियों के पक्ष में वोट मांगते आएंगे नज़र।

मायावती-

बसपा सुप्रीमो मायावती आज प्रयागराज दौरे पर रहेंगी। इस दौरान वह मंडल स्तरीय बैठक को संबोधित करेंगी।

भूपेश बघेल-

छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भवेश बघेल आज प्रयागराज दौरे पर कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए समर्थन मांगते नज़र आएंगे। 

अनुराग ठाकुर-

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का बांदा आगमन आज। 11.45 बजे बांदा पहुंचने के बाद 3 बजे तिंदवारी विधानसभा पहुंचेंगे अनुराग ठाकुर।

Tags:    

Similar News