यूपी सरकार के इस मंत्री की कार्यशैली से विभाग में हड़कंप, आम आदमी को राहत

UP Latest News Today: बृजेश पाठक इन दिनों लगातार एक आम आदमी की तरह अस्पतालों में पहुंचकर बिगड़े स्वास्थ्य महकमे को सुधारने में लग हुए हैं।

Published By :  Shreya
Update: 2022-04-22 14:54 GMT

बृजेश पाठक (फोटो साभार- ट्विटर)

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश की राजनीति (UP Politics) में योगी आदित्यनाथ के मंत्रिमंडल (Yogi Adityanath Cabinet) में डिप्टी सीएम के पद पर नवाजे गए बृजेश पाठक (Brajesh Pathak) की कार्यशैली से आम जनमानस में बेहद संतोष का भाव देखने को मिल रहा है। पाठक के पास प्रदेश का स्वास्थ्य महकमा (Health Department) है और इन दिनों वह लगातार एक आम आदमी की तरह अस्पतालों में पहुंचकर बिगड़े स्वास्थ्य महकमे को सुधारने में लग हुए हैं।

ब्रजेश पाठक अस्पतालों में बिना किसी को बताए हुए अक्सर लाइन में लग जाते हैं। इसके बाद वह स्थलीय निरीक्षण करते हैं कि मरीजों को दवा और उनकी जांचे हो रही है कि नहीं। यही नहीं अटेडेंस रजिस्टर देखकर मालूम करते हैं कि डाक्टर्स और पैरामेडिकल स्टाफ अपनी सीट पर मौजूद हैं अथवा नहीं? वह इन सब बातों का खुद ही भौतिक सत्यापन कर रहे हैं।

सिविल अस्पताल से शुरू किया निरीक्षण

पिछले महीने ही प्रदेश में भाजपा सरकार (BJP Government) के गठन के बाद जब उन्हें स्वास्थ्य विभाग (Health Department) दिया तो इसकी शुरूआत 31 मार्च को राजधानी लखनऊ के सिविल अस्पताल से की। किसी को कानो कान उनके आने की खबर नहीं हो पाई फिर उन्होंने मरीजों के लिए उपलब्ध व्हील चेयर और स्ट्रेचर आदि खोजना शुरू किया। पहले तो वहां स्ट्रेचर कम मिले, फिर जो मिले वो भी खराब। इस पर उन्होंने स्टाफ को डांटते हुए इसे ठीक कराने को कहा।

इसके बाद वह पांच अप्रैल को लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में मरीज के तौर पर पहुंचे। जहां पर उन्होंने ओपीडी काउंटर पर पर्चा भी बनवाया। इस दौरान उन्होंने ट्रामा सेंटर, होल्डिंग एरिया और ओपीडी का निरीक्षण किया। कई जगह पर गंदगी मिलने के कारण मेडिकल स्टाफ को फटकार भी लगाई।

पीएससी सेंटर का भी किया निरीक्षण

आज भी उन्होंने सीतापुर पहुंचकर पीएससी सेंटर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने वहां महिला अस्पताल का भी निरीक्षण किया तो आधा दर्जन कर्मचारी अनुपस्थिति मिले। यहां वे अचानक मरीज बनकर पहुंचे थें। पहले उन्होंने यहां अटेंडेंस रजिस्टर चेक किया। जिसमें एक-एक कर्मचारी के बारे में उन्होंने बारीकी से जांच-पड़ताल की। निरीक्षण के दौरान उन्हें पीएचसी पर कई कमियां भी मिलीं। जिसपर उन्होंने सभी डॉक्टर और कर्मचारियों को चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि अगली बार नहीं छोड़ूंगा और कार्रवाई होगी। अभी चार दिन पहले ही डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने बाराबंकी पहुंचकर अस्पतालों का हाल जाना था।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News