UP MLC Election: बीजेपी के धर्मेंद्र सिंह सैंथवार, निर्मला पासवान और सपा की कीर्ति कॉल ने किया नामांकन

UP MLC Election: विधान परिषद की दो सीटों पर 11 अगस्त को होने वाले मतदान के लिए आज भारतीय जनता पार्टी के दोनों प्रत्याशी और समाजवादी पार्टी की ओर से कीर्ति कॉल ने अपना पर्चा भरा।

Update: 2022-08-01 09:26 GMT

UP MLC Election : बीजेपी और सपा के प्रत्याशी ने किया नामांकन

UP MLC Election: विधान परिषद (UP MLC Election) की दो सीटों पर 11 अगस्त को होने वाले मतदान के लिए आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) के दोनों प्रत्याशी और समाजवादी पार्टी (Samjawadi Party) की ओर से कीर्ति कॉल ने अपना पर्चा भरा. बीजेपी प्रत्याशी धर्मेंद्र सिंह सैंथवार (BJP candidate Dharmendra Singh Sainthwar) और निर्मला पासवान के नामांकन में सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath), प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह (State President Swatantradev Singh), दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya), ब्रजेश पाठक (Deputy Chief Minister Brajesh Pathak) के साथ कई मंत्री, पार्टी और संगठन के नेता मौजूद रहे।

वहीं, सपा प्रत्याशी ने भी प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम, पूर्व कैबिनेट मंत्री मनोज पांडे सहित तमाम नेताओं की मौजूदगी में अपना नामांकन दाखिल किया. अब इन 2 सीटों पर 11 अगस्त को सुबह 9 से शाम 5 बजे तक मतदान होगा। हालांकि संख्या बल के हिसाब से बीजेपी के दोनों प्रत्याशियों की जीत की तय मानी जा रही है। आपको बता दें एमएलसी चुनाव (UP MLC Election) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने जहां ओबीसी और दलित प्रत्याशी को उतारकर उनके वोट बैंक को और मजबूत करने की कोशिश की है।

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा

वहीं अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने अनुसूचित जाति की महिला को मैदान में उतारा है। जिस पर डिप्टी सीएम बृजेश पाठक (Deputy Chief Minister Brajesh Pathak) ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह जानबूझकर आदिवासी समाज के महिला का अपमान कर रही है. उन्होंने कहा अखिलेश यादव को पता है कि उनके पास संख्या बल नहीं है. फिर भी उन्होंने कीर्ति कॉल को चुनाव लड़ा रहे हैं.. बता दें इससे पहले विधानसभा चुनाव में सपा ने कीर्ति कॉल को मिर्जापुर के 96 विधानसभा से प्रत्याशी बनाया था, हालांकि वह चुनाव हार गईं थीं. इसके बाद अब उन्हें एमएलसी का प्रत्याशी बनाकर एक बार फिर से अखिलेश ने चुनाव मैदान में उतारा है.

बीजेपी का ओबीसी- दलित कार्ड

दोनों सीटों पर बीजेपी के प्रत्याशियों की जीत लगभग तय मानी जा रही है. बीजेपी आलाकमान ने गोरखपुर के क्षेत्रीय अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह सैंथवार और प्रयागराज के सोरांव की रहने वाली निर्मला पासवान जो दलित समाज का प्रतिनिधित्व करतीं हैं उन्हें अपना उम्मीदवार बनाया है. जिन 2 सीटों पर चुनाव हो रहे हैं वह सपा के पूर्व एमएलसी अहमद हसन के निधन और ठाकुर जयवीर सिंह के विधायक चुने जाने के बाद रिक्त हुई थी.

Tags:    

Similar News