UP MLC Election 2022: विधानपरिषद के लिए सपा प्रत्याशियों के नामों पर थोड़ी देर में हट जाएगा परदा

UP MLC Election 2022: उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों के नाम से जल्द पर्दा हट सकता है। नामांकन का कल 9 जून को अंतिम दिन है।

Update: 2022-06-08 04:41 GMT

अखिलेश यादव (फोटो साभार- ट्विटर)

UP MLC Election 2022: उत्तर प्रदेश विधान परिषद की 13 सीटों के लिए होने जा रहे हैं। चुनाव को लेकर अब तक ना तो भाजपा के प्रत्याशियों के नाम तय हुए हैं और ना ही मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों (UP MLC SP Candidates) के नामों की अंतिम घोषणा हो सकी है। यह बात अलग है कि विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections) में भाजपा छोड़ समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) में शामिल होने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) ने मंगलवार को एक ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी कि वह आज यानी बुधवार को अपना नामांकन करेंगे।

उधर मंगलवार को पूरे दिन समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों (Samajwadi Party Candidates) के नामों को लेकर मंथन चलता रहा पर अंतिम रूप से किसी प्रत्याशी के नाम की अधिकृत घोषणा नहीं की जा सकी। नामांकन का कल 9 जून को अंतिम दिन है।

इन्हें पार्टी बना सकती है अपना उम्मीदवार

पार्टी सूत्रों का दावा है कि स्वामी प्रसाद मौर्य, सोबरन सिंह यादव, सुशील आनंद और शाहनवाज खान उर्फ़ शब्बू को सपा ने प्रत्याशी बनाया है। इसके अलावा लहरपुर के पूर्व विधायक जसमीर अंसारी का भी नाम भी चर्चा में चल रहा है। राजनीतिक पंडितों का दावा है कि इमरान मसूद की जगह जसमीर अंसारी के बहाने सपा अंसारी विरादरी को खुश करना चाह रही है। वहीं ओम प्रकाश राजभर के बेटे अरविंद राजभर की भी जबरदस्त चर्चा है।

बताते चले कि नौ जून तक विधान परिषद चुनाव के लिए नामांकन (UP MLC Election Nomination Date) होंगे। 10 जून को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 13 जून नामांकन वापसी की आखिरी तारीख होगी। वहीं जरूरत पड़ी तो 20 जून को सुबह नौ से शाम चार बजे के बीच मतदान होगा। उसी दिन नतीजे भी घोषित किए जाएंगे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News