Live | UP Mlc by-Election 2023 : यूपी विधान परिषद उपचुनाव में बीजेपी की दोनों सीटों पर जीत, CM योगी ने दी बधाई

UP Mlc by-Election 2023: यूपी में विधान परिषद की दो रिक्त सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान हुआ। वोटिंग में प्रदेश के 403 में से 396 विधायकों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

Update: 2023-05-29 07:23 GMT
UP MLC Election 2023 live Updates

UP Mlc by-Election 2023: उत्तर प्रदेश विधान परिषद की दो सीटों के लिए सोमवार (29 मई) को हुए उपचुनाव के नतीजे घोषित हो गए हैं। दोनों ही सीटों पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) कैंडिडेट की जीत हुई है। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) को हार मिली है। वहीं, बीजेपी को दोनों सीटों पर मिली जीत के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने बधाई दी।

उत्तर प्रदेश विधान परिषद की 2 रिक्त सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए सोमवार (29 मई) को मतदान हुआ। विधान परिषद चुनाव में कुल 396 मत पड़े। मतदान में 403 में से कुल 396 विधायकों ने वोटिंग किया। समाजवादी पार्टी के 2 और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) का एक विधायक जेल में होने की वजह से मतदान नहीं कर सका। वहीं, स्वास्थ्य खराब होने के कारण सपा विधायक मनोज पारस (Manoj Paras) भी मतदान नहीं कर सके। कांग्रेस के दोनों विधायकों ने मतदान में हिस्सा नहीं लिया। जबकि, बहुजन समाज पार्टी के भी एक विधायक ने मतदान में हिस्सा नहीं लिया।

यूपी विधान परिषद की दो सीटों के लिए आज मतदान पूरा हुआ। सत्ताधारी बीजेपी और प्रमुख विपक्षी दल सपा ने इन दोनों सीटों पर अपने-अपने उम्मीदवार उतारे। मतदान सुबह 9 बजे शुरू हुआ, जो शाम 5 बजे तक चला। आपको बता दें कि, वोटों की गिनती भी आज ही हुई। मतदान से पहले ही बीजेपी और सपा के कई विधायक वोटिंग के लिए लाइन में लग गए थे। भाजपा ने अपने विधायकों की रविवार को बैठक बुलाई थी और वोटिंग के बारे में उन्हें टिप्स दिए थे। बैठक में विधायकों को ये समझाया गया था कि वोट किसी भी तरह से इनवैलिड न हो इसका सबको ध्यान रखना है।

Tags:    

Similar News