UP News: AIMPLB के प्रवक्ता ने तालिबान का लिया पक्ष, जानें कौन हैं मौलाना सज्जाद नोमानी

आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॅा बोर्ड के प्रवक्ता मौलाना सज्जाद नोमानी ने तालिबान के द्वारा फैलाए जा रहे आतंक के समर्थन में कसीदे पढ़ें

Newstrack :  Network
Published By :  Deepak Raj
Update: 2021-08-18 09:50 GMT

प्रतीकात्मक तस्वीर (सोर्स-सोशल मीडिया)

UP News: आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॅा बोर्ड के प्रवक्ता मौलाना सज्जाद नोमानी ने तालिबान के द्वारा फैलाए जा रहे आतंक के समर्थन में कसीदे पढ़ें व उनके इस प्रकार के कुकृत्य का जमकर गुणगान किया। उन्होंने कहा की तालिबान ने विश्व के सबसे ताकतवर मुल्क के सेना को हराया है। आपको इस जज्बे व पराक्रम को सलाम, आपसे कई हजार किलोमीटर दूर बैठा ये हिंदी मुसलमान आपको बधाई देता है व सलाम करता है।

प्रतीकात्मक तस्वीर (सोर्स-सोशल मीडिया)

मौलाना सज्जाद नोमानी ने तालिबान की तारीफों के पुल बाँधते हुए आगे कहा, "उनके कोई बड़े बोल नहीं थे। ये नौजवान काबुल की सरजमीं को चूम रहे हैं। मुबारक हो। आपको दूर बैठा हुआ यह हिंदी मुसलमान सलाम करता है। आपके हौसले को सलाम करता है। आपके जज्बे को सलाम करता है।"  आपको बता दें की तालिबान के कब्जे के बाद हुई हिंसा व वहाँ से भागने के दौरान मची भगदड़ में कई लोग मारे भी गए हैं। भारत ने अपनी इंबेसी में नियुक्त 120 लोगों को रेसक्यू कर के भारत ले आया है। अभी कई लोग वहां फंसे पड़े है और वे लोग सोशल मीडिया के माध्यम से सरकार से मदद की गुहार लगा रहे हैं। लेकिन इस प्रकार के लोग बयान देकर उनके आत्मविश्वास को बढ़ाने का काम कर रहे हैं। 

कौन है सज्जाद नेमानी

66 वर्षीय सज्जाद नोमानी के बारे में बता दें कि उनके पिता भी 'इस्लामी स्कॉलर' रहे हैं। सज्जाद नोमानी का जन्म उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हुआ था। उनकी शिक्षा-दीक्षा लखनऊ के 'दारुल उलूम नदवातुल उलामा' और देवबंद के 'दारुल उलूम' से हुई है। उनके अब्बा एक बड़े जमींदार और कारोबारी थे। सज्जाद नोमानी ने सऊदी अरब द्वारा स्थापित 'इस्लामिक यूनिवर्सिटी ऑफ मदीना' से कुरान के अध्ययन में Ph.D की है।

सपा सांसद ने भी तालिबान के समर्थन में उतरें


प्रतीकात्मक तस्वीर (सोर्स-सोशल मीडिया)


वहीं इससे पहले सपा सांसद शफीकुर्रहमान ने तालिबान के द्वारा कि गई कार्रवाई को सही ठहरा रह हैं उन्होंने भारत के स्वतंत्रता सेनानियों की तुलना तालिबानी आक्रमणकारियों से की उन्होंने कहा था " हिंदूस्तान में जिस तरह अंग्रेजों का शासन था और उन्हें हटाने के लिए हमने संघर्ष किया, ठीक उसी तरह तालिबान ने भी अपने देश को आजाद किया " उन्होंने तालिबान की तारिफ करते हुए कहा की इस संगठन ने अमेरिका व रुस जैसे ताकतवर देशों को अपने यहा टिकने नही दिया। सपा सांसद के इस बयान के बाद यूपी पुलिस हरकत में आई व उनके खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा दर्ज किया। 

Tags:    

Similar News