पंचायत चुनाव: वोटरों में बांट रहे थे मिठाई, दूध, 7 हुए गिरफ्तार

लोनी इलाके में दूध,जलेबी और मावा बांटकर वोटरों को लुभाने की कोशिश की जा रही थी। पुलिस ने 7 को गिरफ्तार किया है।

Report By :  Bobby Goswami
Published By :  Shreya
Update:2021-04-10 20:17 IST

पंचायत चुनाव: वोटरों बांट रहे थे मिठाई, दूध, 7 हुए गिरफ्तार (फोटो- सोशल मीडिया)

गाजियाबाद: गाजियाबाद में ग्राम पंचायत चुनाव में वोटरों को लुभाने के लिए भारी मात्रा में जलेबी, दूध और मावा लाया गया था। लेकिन उससे पहले ही पुलिस को भनक लग गई। मामला लोनी इलाके का है, जिसमें 2 प्रत्याशियों के 7 समर्थकों को गिरफ्तार किया गया है। ये सभी लोनी इलाके में दूध,जलेबी और मावा बांटकर वोटरों को लुभाने की कोशिश कर रहे थे।

हालांकि मौके पर जैसे ही पुलिस पहुंची तो कुछ लोगों ने पुलिस के सामने ही हंगामा करना शुरू कर दिया। पुलिस ने लोगों को समझाकर शांत किया। संबंधित धाराओं में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है, और आगे की जांच पड़ताल कर रही है।

 (फोटो- सोशल मीडिया)

बरामद हुआ सैकड़ों लीटर दूध

पुलिस ने जो बरामदगी की है, उसमें 35 किलो जलेबी है, और 256 लीटर दूध के अलावा 120 किलो मावा भी शामिल है। गिरफ्तार किए गए 7 आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। आरोपियों से एक इको वैन और ऑटो रिक्शा भी बरामद हुआ है। महामारी अधिनियम और आपदा प्रबंधन अधिनियम का मामला भी आरोपियों पर दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक, जिला पंचायत प्रत्याशी पवन मावी और ग्राम प्रधान पद प्रत्याशी संदीप के समर्थन में जलेबी मावा और दूध वितरित किया जा रहा था।

लगातार सक्रिय है पुलिस

आपको बता दें,बीते दिनों से लगातार ग्राम पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस काफी सतर्क है। कल भी मसूरी इलाके में धौलाना के विधायक और उनकी पत्नी पर आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया गया था।इससे पहले भी पुलिस ने बीते 4 दिनों में कई मुकदमे दर्ज किए हैं। ग्राम पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण और निष्पक्ष करवाने के लिए पुलिस अधिकारी सभी प्रयास कर रहे हैं।

समर्थक अपना रहे नए-नए हथकंडे

पुलिस अधिकारी लगातार ग्रामीण क्षेत्रों में ग्रामीणों के साथ मीटिंग कर रहे हैं। जिसमें पुलिस को पता चल रहा है, कि प्रत्याशियों के समर्थक नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं। वोटरों को लुभाने के लिए कभी कपड़े, तो कभी एलईडी टीवी और पैसे और शराब बांटने की खबरें पहले भी सामने आती रही हैं। लेकिन इस बार प्रत्याशी और उनके समर्थक मिठाई,दूध मावा बांटकर वोटरों को लुभाने में लगे हुए हैं। लेकिन पुलिस के खुफिया तंत्र से जुड़े लोग पुलिस को इसकी जानकारी भी लगातार दे रहे हैं। जिससे जल्द कार्रवाई हो रही है।

Tags:    

Similar News