UP Police Bharti Exam: सिपाही भर्ती परीक्षा का आज दूसरा दिन, सुरक्षा-व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम

UP Police Bharti Exam: प्रदेश भर में शुक्रवार से शुरू हुई सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा पहले दिन बिना किसी दिक्कत के संपन्न करा ली गई। आज इसका दूसरा दिन है।

Newstrack :  Network
Update: 2024-08-24 05:12 GMT

UP Police Bharti Exam (Pic: Newstrack)

UP Police Bharti Exam: उत्तर प्रदेश में सिपाही भर्ती पुनर्परीक्षा का आज यानी शनिवार (24 अगस्त) को दूसरा दिन है। परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं। पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से शुरू हो गई है, जो 12 बजे तक चलेगी। वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर तीन से शाम पांच बजे तक चलेगी। इस दौरान परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों की भारी भीड़ देखने को मिली। यह परीक्षा 31 अगस्त तक चलेगी। प्रदेश सरकार इस परीक्षा को पूरी निष्पक्षता से कराने के लिए कोशिश कर रही है। चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। परीक्षार्थियों की गहन तलाशी ली जा रही है।

कल सकुशल संपन्न हुई परीक्षा

प्रदेश भर में शुक्रवार से शुरू हुई सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा पहले दिन बिना किसी दिक्कत के संपन्न करा ली गई। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड के साथ ही प्रदेश की पुलिस की इसमें बड़ी भूमिका रही। पहले दिन दोनों पालियों में कुल 648435 अभ्यर्थी उपस्थित रहे। यह जानकारी शुक्रवार की शाम उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ओर से जारी की गई है। 23, 24, 25 और फिर 30-31 अगस्त को होने वाली यह परीक्षा प्रदेश भर के 67 जिलों में आयोजित की जा रही है। इस बार परीक्षा नकल विहीन और शुचिता पूर्ण हो इसके लिए भर्ती बोर्ड के साथ ही प्रदेश की पुलिस की ओर से त्रिस्तरीय सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। इनमें प्रश्न पत्रों को कोषागार से केंद्रों तक पहुंचाने से लेकर अभ्यर्थियों की जाँच एवं कर्मचारियों की तैनाती का भी विशेष ध्यान रखा गया है।   

गोरखपुर से गिरफ्तार की गई महिला

कल परीक्षा के दौरान गोरखपुर में एसटीएफ ने सस्पेंड महिला सिपाही समेत चार लोगों को हिरासत में लिया था। महिला के पास आधा दर्जन प्रवेश पत्र भी मिले थे। एसटीएफ महिला और उसके साथ पकड़े गए सदिग्धों से पूछताछ कर रही है। एसटीएफ ने गोरखपुर के बांसगांव कस्बे में रहने वाली जिस सस्पेंड महिला आरक्षी को हिरासत में लिया है, वह श्रावस्ती जिले में तैनात है। उसके मोबाइल फोन में पांच अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र मिले हैं। बताया गया कि उसके घर पहुंचे लोगों ने कई अभ्यर्थियों को सिपाही भर्ती परीक्षा पास कराने का भरोसा दिया है और रुपये मांग रहे हैं। अधिकारियों को जानकारी हुई तो उनके निर्देश पर पहुंची एसटीएफ गोरखपुर यूनिट की टीम ने सस्पेंड महिला सिपाही समेत चार लोगों को हिरासत में ले लिया।   

Tags:    

Similar News