सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष कि जमीन खाली कराने गई पुलिस बैरंग लौटी, जानिए पूरा मामला

चंदौली जिले के सैयदराजा थाना क्षेत्र के कुंभापुर बगही गांव में सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष के कब्जे से मुक्त करा कर 42 गरीबों को जमीन दिलाई। आवंटित जमीन दिलाने कि प्रक्रिया पूरी करने के लिए मौके पर आधा दर्जन लेखपाल व कानूनगो टीम तथा आधे दर्जन थानों की पुलिस फोर्स वापस चली गई। पुलिस व राजस्व टीम के सामने जमीन कम तथा न्यायालय में मामला होने के कारण आवंटित जमीन का पैमाइश नहीं हो पाया ।

Report :  Ashvini Mishra
Published By :  Deepak Raj
Update: 2021-07-01 12:10 GMT

Original pic of chandauli

चंदौली न्यूज।  चंदौली जिले के सैयदराजा थाना क्षेत्र के कुंभापुर बगही गांव में सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष के कब्जे से मुक्त करा कर 42 गरीबों को जमीन दिलाई। आवंटित जमीन दिलाने कि प्रक्रिया पूरी करने के लिए मौके पर आधा दर्जन लेखपाल व कानूनगो टीम तथा आधे दर्जन थानों की पुलिस फोर्स वापस चली गई। पुलिस व राजस्व टीम के सामने जमीन कम तथा न्यायालय में मामला होने के कारण आवंटित जमीन का पैमाइश नहीं हो पाया ।

चंदौली जिले के सैयदराजा थाना क्षेत्र के कुंभापुर बगही गांव में पूर्व सपा जिलाध्यक्ष के कब्जे से अतिक्रमण मुक्त करा कर 42 गरीबों को आवंटित जमीन दिलाने के लिए आधे दर्जन लेखपाल व कानूनगो टीम तथा आधे दर्जन थानों की पुलिस फोर्स वापस चली गई। पुलिस व राजस्व टीम के सामने जमीन कम तथा न्यायालय में मामला होने के कारण आवंटित जमीन का पैमाइश नहीं हो पाया ।


original pic


सैयदराजा थाना के बगही कुम्भापुर गांव में 2018 में 42 गरीब परिवारों को जमीन का आवंटन हुआ था । आवंटिंतों को कब्जा दिलाने के लिए आधे दर्जन लेखपाल व राजस्व निरीक्षक की टीम तथा आधे दर्जन थानों कि पुलिस फोर्स पहुँची थी । मौके पर पहुचने पर नक्सा दुरुस्तीकरण के लिए मुकदमा सम्बन्धी रकबेदार सपा के पूर्व जिला अध्यक्ष बलराम यादव द्वारा न्ययालय में विचाराधीन है। जिसपर राजस्व टीम बिना पैमाइस के ही मौके से वापस हो गई है ।

संबंधित रकेबेदार की जमीन मौके पर कम है

इस संबंध में राजस्व निरीक्षक परमानंद पांडेय ने बताया कि संबंधित रकेबेदार की जमीन मौके पर कम है  औऱ नक्शा दुरुस्त कराने का मामला न्यायालय में विचाराधीन है।सम्बन्धी रकेबेदार का जितना खतौनी में दर्ज है उस पर पहले से ही बाग लगा है। विवाद होने के कारण इस जमीन का पैमाइश नहीं हो पाएगी। इसलिए इस मामले को उप जिला अधिकारी द्वारा देखने की बात कही गई है ।


original pic


इस संबंध में पूर्व सपा जिला अध्यक्ष बलराम यादव ने बताया कि हमारी पैतृक जमीन में बाग होने कारण यहां नवीन परती दिखाया जा रहा है। जो कि मौके पर जमीन कम है। जिसके लिए कमिश्नरी व ज्यूडिसियली न्यायलय में मुकदमा चल रहा है,जिसमे 15 जुलाई को सुनवाई होनी है। उसके बाद की पैमाइश कराई जाए । इस मामले को अनावश्यक रूप से सत्ताधारी पार्टी के विधायक द्वारा तूल देकर जबर्दस्ती कराया जा रहा है। इस मौके पर चंदौली, सैयदराजा, कंदवा, शहाबगंज थाने की पुलिस फोर्स सहित पुलिस लाइन से भी जवान भेजे गए थे ।

Tags:    

Similar News