Inspirational Story: मेंहदावल थाने के दो युवा कॉन्स्टेबल बने दरोगा, नौकरी के साथ-साथ करते थे पढ़ाई

UP Police SI Result: यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने उप निरीक्षक परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। जिसमें मेंहदावल थाने के दो कांस्टेबल का SI पर चयन हुआ है।

Report :  Amit Pandey
Update: 2022-06-13 14:29 GMT

मेंहदावल थाने के दो युवा कॉन्स्टेबल बने दरोगा (फाइल फोटो)

Sant Kabir Nagar News: यूपी के संतकबीरनगर जिले (Sant Kabir Nagar) के मेंहदावल थाने (Menhdawal Police Station) पर तैनात दो कांस्टेबल (Constable) का एसआई पद (SI) पर चयन हुआ है जिसके बाद पूरे थाने और परिजनों में खुशी की लहर है। दोनों सिपाहियों ने अपनी सफलता का श्रय अपने माता पिता और गुरुजनों को दिया है। दोनों सिपाही अयोध्या जनपद (Ayodhya) के रहने वाले हैं, जो 2020 की भर्ती में सिपाही पद पर चयनित हुए थे।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UP Police Recruitment and Promotion Board) ने उप निरीक्षक एवं समकक्ष पदों के लिए हुई चयन परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। इसमें जिले के मेंहदावल थाने पर तैनात दो कांस्टेबल का चयन सब इंस्पेक्टर क्व पद पर हुआ है। अब इनके कंधों पर डबल स्टार लगेगा। इनके चयन से परिवारों के साथ ही गांव के आसपास इलाके के लोगों में खुशी का माहौल है।

ड्यूटी करने के बावजूद भी लगन से की पढ़ाई

दोनों सिपाहियों ने मीडिया से बातचीत में बताया वह दिन और रात ड्यूटी करने के बावजूद भी कड़ी मेहनत और लगन से पढ़ाई करते थे और सब इंस्पेक्टर की परीक्षा (SI Exam) में सम्मिलित हुए थे, जिस का रिजल्ट जारी होने के बाद दोनों लोगों का परिणाम आया दोनों सिपाहियों ने बताया कि कड़ी मेहनत और लगन के बल पर यह मुकाम हासिल किया गया है।

बता दें कि थाने पर तैनात दो युवा सिपाही धीरेंद्र पांडेय पुत्र कामता पांडेय निवासी जनपद अयोध्या व अरुण यादव पुत्र ओमप्रकाश जनपद अयोध्या के दोनों युवा मेंहदावल थाने में बतौर सिपाही तैनात है। सफलता का श्रेय उन्होंने अपने अभिभावक और गुरु को दिया है। इस दौरान एसओ जयवर्धन सिंह व कॉन्स्टेबल रत्नेश सिंह, अविनाश यादव, आलोक मणि, संजीव यादव, नवतेज सिंह समेत तमाम लोगो ने बधाई दी।

दोस्तों देश दुनिया से जुड़ी किसी भी खबर को सबसे पहले जानने के लिए फालो करें Google News पर करें हमें।

Tags:    

Similar News