UPSRTC: आज रात से बहाल होगी E-Ticketing व्यवस्था

UPSRTC: नवीन टिकटिंग सिस्टम सुरक्षा मानकों पर सभी प्रकार के परीक्षणों को सफलतापूर्वक पूर्ण किये जाने उपरान्त ही प्रारम्भ किया गया है- दयाशंकर सिंह

Update:2023-05-09 00:23 IST
UPSRTC buses cyber attack case E ticketing system will be restored from May 8 (Photo-Social Media)

UPSRTC: हैकिंग के बाद उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बसों में आज रात 9:30 बजे से ई-टिकटिंग व्यवस्था फिर से शुरू होने जा रही है। उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार दयाशंकर सिंह ने बताया है कि 25 अप्रैल की सुबह से बाधित,परिवहन निगम की इलेक्ट्रॉनिक बस टिकटिंग प्रणाली को आज दिनांक 08 मई 2023 की रात्रि 9.30 बजे से पुनः बहाल कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि यात्रियों को ऑनलाइन बुकिंग की पहले की तरह ही सुविधा के साथ नये सिरे से नये सर्वर स्थापित किया गया है।

परिवहन मंत्री ने बताया कि नये सर्वर सभी टिकटिंग अप्लीकेशन्स की गहनता से जांच के बाद निगम द्वारा आज से इलेक्ट्रानिक बस टिकटिंग प्रणाली को पुनः बहाल किये जाने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि परिवहन निगम द्वारा साइबर सुरक्षा मानकों के अन्तर्गत बेस्ट ऑफ दी इन्डस्ट्री मानकों अनुसार अनुपालन सुनिश्चित कराया गया है। नवीन टिकटिंग सिस्टम सुरक्षा मानकों पर सभी प्रकार के परीक्षणों को सफलतापूर्वक किये जाने बाद ही प्रारम्भ किया जा रहा है।

परिवहन मंत्री ने बताया कि परिवहन निगम की इस नवीन टिकटिंग प्रणाली के पुर्नस्थापित होने से यात्रियों को ऑनलाइन टिकट बुक करने, बस के अन्दर यूपीआई के माध्यम से भुगतान करने तथा निगम के टिकट काउन्टर से डिजिटल अथवा कैश के माध्यम से टिकट प्राप्त करने की सुविधा मिल सकेगी।

साइबर अटैक के बाद बंद हो गई थी व्यवस्था

साइबर अटैक के बाद उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की इलेक्ट्रॉनिक टिकटिंग मशीनों से ऑनलाइन टिकट बनना बंद हो गया था। सभी ऑनलाइन सुविधाएं ठप हो गई हैं। उन यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था, जो घर बैसे ऑनलाइन बस बुक करना चाहते थे।

Tags:    

Similar News