UP News Today: साधारण बसो में भी जल्द उपलब्ध होगी आनलाईन टिकट बुंकिग की सुविधा

UP Roadways Online Ticket: जल्द ही यात्रियों द्वारा प्रदेश में कहीं से भी साधारण बसो का टिकट लेकर यात्रा कर सकेंगे।

Written By :  Anant kumar shukla
Update: 2022-11-15 15:30 GMT

UP Roadways Online Ticket (Social Media) 

UP News Today: जल्द ही प्रदेश के आम लोगों की सुविधा के लिए साधाराण बसों में भी आनलाईन टिकट बुंकिग की सुविधा उपलब्ध होगी। उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने बताया कि परिवहन निगम की साधारण बसो में भी अब शीघ्र ही आनलाईन बुंकिग की सुविधा उपलब्ध होगी। इस संबंध में उन्होंने परिवहन निगम के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दे दिए हैं। उत्तर प्रदेश के लोगों को अधिक से अधिक जन सुविधाएं मुहैया हों, इस दिशा में उ0प्र0 परिवहन निगम कार्यरत है। जल्द ही यात्रियों द्वारा प्रदेश में कहीं से भी साधारण बसो का टिकट लेकर यात्रा कर सकेंगे।

उ0प्र0 परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक संजय कुमार ने बताया कि सभी क्षेत्रीय अधिकारियों को निर्देश दिये गये है, कि प्रत्येक क्षेत्र कम से कम 40 प्रतिशत साधारण बसो की सूची ऑनलाइन बुकिंग हेतु उपलब्ध कराया जाएगा। यात्रियों द्वारा प्रदेश में कहीं से भी साधारण बसो का टिकट लेकर यात्रा की जा सकेगी। इसके लिए प्रस्ताव मुख्यालय को भेजा जा रहा है। जिसका विवरण शीघ्र ही आमजन को उपलब्ध कराया जायेगा। 

ऑनलाइन टिकट बूकिंग की सुविधा उपलब्ध हो जाने पर कोई भी आम नागरिक द्वारा कहीं से भी आसानी से टिकट बुकिंग की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी। बसों के आने जाने का समय में भी कुछ धार होगा। सीटों का कन्फर्मेशन भी आसानी से हो जाएगा। बसों में छुट्टे पैसे को लेकर जो समस्याएं आती हैं खत्म हो जाएंगी। इसके अलावां बसों में अधिक भीड़ होने से सीट नही मिल पाती यदि ऑनलइन व्यवस्था हो जाती है तो आप घर बैठे आसानी से टिकट कन्फर्म कर पाएंगे।

Tags:    

Similar News