Moradabad News: नगर विकास मंत्री ने अटल घाट सहित 66 करोड़ की परियोजनाओं का किया वर्चुअली लोकार्पण

Moradabad News: मुरादाबाद में नगर विकास मंत्री एके शर्मा ने अटल घाट सहित 66 करोड़ रुपए की लागत की नगर विकास विभाग की परियोजनाओं का वर्चुअल लोकार्पण किया।

Report :  Sudhir Goyal
Update:2022-11-08 14:58 IST

नगर विकास मंत्री ने परियोजनाओं का किया वर्चुअली लोकार्पण

Moradabad News: उत्तर प्रदेश के जनपद मुरादाबाद में नगर विकास मंत्री एके शर्मा (Urban Development Minister AK Sharma) ने रामगंगा नदी किनारे अटल घाट पर स्थापित भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा (Former Prime Minister Atal Bihari Vajpayee Statue) व घाट सहित 66 करोड़ रुपए की लागत की नगर विकास विभाग की परियोजनाओं का वर्चुअल लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार शहरों के चतुर्दिक विकास को संकलित है।

पढ़ाई के दौर से मुरादाबाद पीतलनगरी यादों में बसा है: एके शर्मा

स्थानीय स्तर पर आयोजन के मुख्य अतिथि नगर विकास विकास मंत्री एके शर्मा ने कहा कि पढ़ाई के दौर से मुरादाबाद पीतलनगरी यादों में बसा है। भारत रत्न जननायक अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से बने घाट और उनकी प्रतिमा का लोकार्पण करना सौभाग्य है। उनकी प्रेरणा से शहर को विकास के नये आयाम गढ़ने के लिए मिलकर काम करें। स्व. वाजपेयी भाजपा के वटवृक्ष के नींव हैं।

अटल घाट के लोकार्पण के माध्यम से याद कर श्रदांजलि दे रहे हैं: महापौर

महापौर विनोद अग्रवाल ने कहा कि आज हम स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा और अटल घाट के लोकार्पण के माध्यम से याद कर श्रदांजलि दे रहे हैं। नगर आयुक्त संजय चौहान ने बताया कि 2018 अगस्त में अटल.बिहारी वाजपेयी का अस्थि कलश विसर्जित की गई थी। अटल घाट और अटल प्रतिमा के अलावा 66 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का लोकार्पण होना है। इस दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को घर की चाबी भी दी गई, जिसको पाने के बाद लाभार्थियों के चेहरे चमक उठे।

इस मौके पर ये रहे मौजूद

इस दौरान जब हमारे संवाददाता ने लाभार्थियों से बात की तो उन लाभार्थियों ने देश के प्रधानमंत्री को हाथ जोड़कर नमस्ते करने की बात कही। कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आगरा के विधायक पुरूषोत्तम खंडेलवाल, प्रिया अग्रवाल, डा. विशेष गुप्ता, स्थानीय पार्षद विद्यासरन शर्मा, धर्मेंद्र मिश्रा, अपर नगर आयुक्त अनिल कुमार सिंह, पर्यावरण अभियंता राजीव राठी, मुख्य अभियंता दिनेश सचान सहित अन्य लोग मौजूद थे।

Tags:    

Similar News