अब योगी सरकार तोड़ेगी सपा नेता आजम खान का ये दरवाजा !

Update: 2017-10-05 10:43 GMT
अब योगी सरकार तोड़ेगी सपा नेता आजम खान का ये दरवाजा !

रामपुर: समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान द्वारा रामपुर स्टेट हाईवे पर बनवाए गए उर्दू गेट को लेकर सूबे की योगी सरकार की नजर टेड़ी हो गयी है। उर्दू गेट जिले में शहर किनारे मोहम्मद जौहर अली यूनिवर्सिटी रोड पर बना हुआ है।

दरअसल, आजम के ड्रीम प्रोजेक्ट मौलाना मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की ओर भारी वाहनों को आने से रोकने के लिए उर्दू गेट का निर्माण काफी नीचा करके कराया गया है। इस बात की जिले के कुछ लोगो ने शिकायत भी की थी। लेकिन अब योगी सरकार द्वारा इस गेट को हाइवे पर बने अवैध निर्माण माना गया है।

उर्दू गेट रामपुर जिले को उत्तराखंड़ और जौहर यूनिवर्सिटी से जोड़ने वाले हाईवे पर बना हुआ है। जिसे मौलाना मौहम्मद अली यूनिवर्सिटी रोड नाम दिया गया है। जिलाधिकारी शिव सहाय अवस्थी द्वारा इसके निर्माण को लेकर जांच के बाद रिपोर्ट हाई कमान को भेजने की विभाग में चर्चा है।

कांग्रेस के नेता फैसल लाला ने कहा कि आजम खान ने अपनी सरकार में इसे 8 फुट नीचा बनवाया ताकि जौहर यूनिवर्सिटी की ओर भारी वाहन न जा सकें। साथ ही कहा कि आजम खान को मालूम था कि अगर सरकार नहीँ आई तो इस गेट को तोड़ा जा सकता है इसलिये इसे धार्मिक रंग देने के लिये इसका नाम उर्दू गेट रखा गया ।

Tags:    

Similar News