चीन की चालबाजियों का मुंहतोड़ जवाब, ये जलाएंगे चीनी सामान की होली

एक तरफ चाइना पर कोरोना जैसी वैश्विक महामारी फैलाने का बड़ा आरोप लगा है। जिसको लेकर कई देशों की सरकारों ने चाइना को कटघरे में खड़ा करते हुए

Update: 2020-06-12 06:10 GMT

लखनऊ: एक तरफ चाइना पर कोरोना जैसी वैश्विक महामारी फैलाने का बड़ा आरोप लगा है। जिसको लेकर कई देशों की सरकारों ने चाइना को कटघरे में खड़ा करते हुए, जहां चीन से व्यापारिक रिश्ते तोड़ने पर विचार कर रही है और कई देशों ने इस पर अमल करना भी शुरू कर दिया है। तो वहीं चाइना की बुरी नज़र, अब भारत की सीमा पर पढ़ चुकी है। और वो भारत की सीमा पर 10 हज़ार सेना खड़ी आंख दिखा रहा है।

जिसको मुंहतोड़ जवाब देने के लिए भारत की सेना पूरी तरह से तैयार खड़ी है कि अगर चीन जरा भी हिमाकत करता है। तो समझ लीजिए कि उसकी खैर नहीं। और अबतो यूपी सरकार के राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार, श्रीराम चौहान ने भारत की सीमा पर खड़ी चाइना की 10 हज़ार फ़ौज को लेकर चाइना के सामानों के बहिष्कार तक प्लान भी बना लिया।

ये भी पढ़ें:काम आई कारोबारी की सूझबूझ, ऐसे पकड़े गए घर में घुसे बदमाश

उत्तर प्रदेश के इन मंत्रियों ने किया चाइना के सामानों का बहिष्कार

दरअसल यूपी सरकार के राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार, श्रीराम चौहान केंद्र सरकार के एक वर्ष पूरे होने, और सरकार के कार्यों और योजनाओं के बारे में बताने के लिए यूपी के सन्तकबीरनगर ज़िले में लोगों के बीच पहुंचकर सरकार की उपलब्धियों के पत्रक बांट और केंद्र की मोदी सरकार के अच्छे कार्यों का गुणगान करते हुए, मोदी सरकार की जमकर तारीफ की। जहां उन्होंने देश की आंतरिक सुरक्षा और देश की सीमाओं की रक्षा को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि, आज चाइना भारत की सीमा पर 10 हज़ार फौज लेकर आंखे दिखाने की कोशिश कर रहा है, जिसका मुहतोड़ जवाब देने के लिए, भारत की सेना उनके सामने सीना तानकर खड़ी हैं।

भारत की सेना चीन की 10 हज़ार सेना से दो-दो हाथ के लिए तैयार खड़ी है। लेकिन डिप्लोमेसी के आधार पर और सैनिकों के वार्तालाप से हल निकालने की कोशिश की जा रही जिसका हल जल्द ही निकाल लिया जाएगा, लेकिन अगर इसके बाद भी चाइना ने कोई हिमाकत करने की कोशिश की तो उसका मुहतोड़ जवान देने के लिए भारत सरकार पूरी तरह से तैयार है।

https://www.facebook.com/newstrack/videos/1706181746187284/

यूपी सरकार के मंत्री श्री राम चौहान चाइना की हरकत से परेशान है

इतना ही नहीं, चाइना की इन्हीं हरकतों को लेकर यूपी सरकार के मंत्री श्री राम चौहान खासा नाराज हैं और उन्होंने सख्त लहजे में चाइना के सामानों के बहिष्कार को लेकर बड़ी बात कही। श्री राम चौहान ने कहा कि, अगर चीन की यही गलत नीति रही और अपने आदतों से, गीदड़ भपकियों से बाज नहीं आया, तो उसके सामानों का बहिष्कार ही नही बल्कि उसके हर सामानों की होली भी जलाई जाएगी, आगे कहा कि, जितनी जल्दी होसके चाइना के सामानों को भारत में आने से रोक लगा देना चाहिए। जो सामान देश में आ गया है उसे खरीदना नही चाहिये, जो सामान जहां है उसे वही पर डम्प कर देना चाहिए। चाइना का कोई भी सामान देश में न आये इसकी जल्द ही कोई व्यवस्था भी होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें:एक माँ की बेबसी: बच्चों के लिए उठाना पड़ा ऐसा कदम, सुन रो देंगे आप

वहीं सरकार के मंत्री श्री राम चौहान के इस बयान के बाद छेत्र के लोग काफी गंभीर दिख रहे हैं। एक मंत्री के द्वारा चीन के सामानों के बहिष्कार की बात कहने के बाद लोग इस पर गंभीर विचार भी कर रहे हैं। जल्द ही ऐसा देखने को मिल सकता है कि लोग खुले तौर पर सड़कों पर चाइना के सामानों का बहिष्कार करने के साथ ही चाइना के प्रोडक्ट की होली जलाते हुए नजर आ सकते हैं।

रिपोर्टर- साहिल खान

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News