Ballia News: संत रविदास मंदिर में तोड़फोड़ के मामले में 4 पर FIR, दो हुए गिरफ्तार

Ballia News: चितबड़ागांव थाना क्षेत्र के मर्ची खुर्द गांव में सोमवार की देर रात्रि संत रविदास मंदिर में प्रतिमा को तोड़ने व मंदिर की झोपड़ी में आग लगाने का मामला सामने आया है।

Update: 2023-03-07 14:01 GMT

बलिया: संत रविदास मंदिर में तोड़फोड़ 4 पर FIR, दो हुए गिरफ्तार

Ballia News: चितबड़ागांव थाना क्षेत्र के मर्ची खुर्द गांव में सोमवार की देर रात्रि संत रविदास मंदिर में प्रतिमा को तोड़ने व मंदिर की झोपड़ी में आग लगाने का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने पांच लोगों के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज किया है तथा पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है। उप जिलाधिकारी सदर प्रशांत नायक ने घटना स्थल पर बताया कि चितबड़ागांव थाना क्षेत्र के मर्ची खुर्द गांव में संत रविदास की मूर्ति लगी थी। मूर्ति में तोड़फोड़ करने के बाद छप्पर को रात में जला दिया गया था।

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ है। वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि प्रतिमा स्थल की झोपड़ी में आग लगी हुई है तथा पुलिस आग की लपटों को शांत करने का प्रयास कर रही है।

संत शिरोमणि रविदास की मंदिर को तोड़ दिया गया

पुलिस उपाधीक्षक सदर अशोक मिश्र ने बताया कि इस मामले में गांव के छोटे लाल, भीम राम, हरेंद्र व अभिषेक की तहरीर पर गांव के ही रहने वाले राजेश तिवारी, आदित्य तिवारी, रवींद्र तिवारी, जानकी तिवारी व मुन्ना तिवारी के विरुद्ध भारतीय दण्ड संहिता की धारा 147, 295 , 504, 436 तथा अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति (नृशंसता) निवारण अधिनियम की सुसंगत धारा में नामजद मुकदमा पंजीकृत किया गया है। उन्होंने दर्ज मुकदमे का हवाला देते हुए बताया कि तहरीर में उल्लेख किया गया है कि संत शिरोमणि रविदास की मंदिर को तोड़ दिया गया है।

मंदिर की झोपड़ी में आग लगा दिया गया

आरोपी लाठी डंडा लेकर एकजुट होकर मंदिर की झोपड़ी में आग लगा दिए हैं तथा प्रतिमा को तोड़ दिए हैं। उन्होंने बताया कि मंदिर में संत रविदास की नई प्रतिमा स्थापित की जा रही है तथा एहतियात के तौर पर पुलिस की तैनाती की गई है। फिलहाल पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है। उन्होंने स्थिति नियंत्रण में होने का दावा किया है तथा कहा है कि गांव में शांति व सौहार्द बना हुआ है।

Tags:    

Similar News