Varanasi News: कोर्स पूरा हुआ नहीं, आ गई परीक्षा की डेट! बीएचयू (BHU) के वाणिज्य संकाय के छात्रों का प्रदर्शन

Varanasi News: काशी हिंदू विश्वविद्य़ालय (BHU) का माहौल एक बार फिर गर्मा उठा है। यहां वाणिज्य संकाय के छात्र धरना प्रदर्शन करते हुए कोर्स पूरा ना होने का आरोप लगा रहे हैं।

Update: 2023-07-17 14:22 GMT

Varanasi News: काशी हिंदू विश्वविद्य़ालय (BHU) का माहौल एक बार फिर गर्मा उठा है। यहां वाणिज्य संकाय के छात्र धरना प्रदर्शन करते हुए कोर्स पूरा ना होने का आरोप लगा रहे हैं। छात्रों ने कहा कि कोर्स पूरा ना होने के बाद भी परीक्षा कराने का डेट दे दी गई, यह कहां तक न्यायोचित है। धरना प्रदर्शन कर रहे छात्रों और सुरक्षाकर्मियों के बीच धक्का-मुक्की भी हुई।

यूजीसी के नियमों की अवहेलना का आरोप

सैकड़ों की संख्या में छात्र ठाकुर रामपाल सिंह वाणिज्य संकाय भवन के सामने इकट्ठा होकर नारेबाजी करने लगे। धरना प्रदर्शन कर रहे छात्र एक बार भीम सर से बात करने की मांग पर अड़े हुए थे। प्रदर्शन कर रहे एमकाम के छात्र गौरव कुमार से बातचीत करने पर बताया कि अभी तक हम लोगों का सिलेबस कंप्लीट नहीं कराया गया है। अगस्त से एग्जाम का डेट दे दिया गया है। मुद्दा अब यह है कि जब कोर्स कंप्लीट नहीं हुआ और जो 90 दिन का यूजीसी का क्राइटेरिया है वो पूरा नहीं हुआ है। यूजीसी के अनुसार 2 सेमेस्टर के बीच में 90 दिन का अंतर होना चाहिए लेकिन यूजीसी के नियम का ही जब पालन नहीं हुआ है। एग्जाम कैसे कंडक्ट कराया जाएगा। सभी छात्रों की यही मांग है कि हमलोगों का सिलेबस कंप्लीट करवाएं, उसके बाद एग्जाम लें। एग्जाम की डेट आ चुकी है, एग्जाम 3 तारीख से है। हम सभी छात्र इसी का विरोध कर रहे हैं। छात्र अपने डीन सर के सामने अपनी बातों को शांतिपूर्वक तरीके से रखना चाहते हैं।

वाराणसी में बेटी को स्कूल से लेने जा रही महिला का एक्सीडेंट, दर्दनाक मौत

Varanasi News: वाराणसी के बड़ागांव थाना क्षेत्र के कोई राजपुर के पास स्कूटी सवार महिला को गैस लदी ट्रक ने कुचल दिया। स्कूटी सवार महिला की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने ट्रक चालक को पकड़कर पुलिस के हवाले किया। अपनी बेटी को लेने के लिए जा रही थी स्कूल की तभी हो गया हादसा। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार तरना गणेशपुर की रहने वाली शिफाली मिश्रा पत्नी राकेश श्रीवास्तव अपनी बेटियों को तरना के स्कूल से लेने के लिए स्कूटी से घर से निकलीं कि तभी गैस लदी हुई ट्रक की चपेट में अचानक आ जाने से शिफाली मिश्रा की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। गैस लदी ट्रक से हादसा होने के बाद स्थानीय लोगों की मौके पर भीड़ जुड़ गई। स्थानीय लोगों ने ही ट्रक के ड्राइवर को पकड़ कर पुलिस को सौंपा। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

ओवरलोड गाड़ियों से हो रहा है हादसा

बाबतपुर एयरपोर्ट रोड पर आए दिन कोई न कोई घटना घटती है। घटना के पीछे वजह की बात करें तो ओवरलोड और स्पीड के चलते सबसे ज्यादा हादसे हो रहे हैं। एयरपोर्ट रोड पर गाड़ियों के स्पीड पर कोई कंट्रोल नहीं रहता है। वहीं स्थानीय लोगों की माने तो ट्रक वाले अक्सर गलत लेन में घुस जाते हैं जिसके चलते भी हादसे होते हैं।

Tags:    

Similar News