बुलेट की ‘दुश्मन’ पुलिस, युवक का काट दिया 21 हजार का चालान, ये है वजह

एक जमाना था जब बुलेट, खासतौर से तीन लोगों की सवारी मानी जाती थी। ठेकेदार, थानेदार और रंगदार। लेकिन जब से बुलेट युवाओं की पसंदीदा सवारी, तब से इसकी रंगत ही बदल गई है।

Update:2020-07-27 20:06 IST

वाराणसी: एक जमाना था जब बुलेट, खासतौर से तीन लोगों की सवारी मानी जाती थी। ठेकेदार, थानेदार और रंगदार। लेकिन जब से बुलेट युवाओं की पसंदीदा सवारी, तब से इसकी रंगत ही बदल गई है। सड़कों पर चलते वक्त बुलेट से पटाखे की आवाज निकालना युवाओं की शान बन गया है। लेकिन अब ऐसा करने वालों की खैर नहीं है।

ये भी पढ़ें: चीन के खिलाफ दोस्तों को एक साथ ला रहा US, लेकिन इसलिए नहीं हो रहा सफल

बनारस पुलिस ने बुलेटवालों के खिलाफ ऐसा अभियान छेड़ा है कि लोग सड़कों पर निकलने से कतरा रहे हैं। आलम ये है कि पिछले एक हफ्ते में बनारस पुलिस अब तक 500 से अधिक बुलेट का चालान काट चुकी है। जबकि 200 से अधिक बुलेट को सीज किया जा चुका है।

ये भी पढ़ें: एक्शन में CM योगी: दिया ये सख्त आदेश, प्रत्येक चिकित्सालय में हो ये व्यवस्था

काट दिया 21 हजार रुपए का चालान

बनारस पुलिस पिछले एक हफ्ते से ऑपरेशन बुलेट चला रही है। इसके तहत शहर के प्रमुख चौराहों पर बुलेट की चेकिंग की जाती है। खासतौर से साइलेंसर के साथ छेड़छाड़ करने वाले बुलेट चालक पुलिस के निशाने पर रहते हैं। दरअसल कई ऐसे युवक हैं जो साइलेंसर को इस तरह मॉडिफाई करते हैं, जिससे उसमें से पटाखे की तरह आवाज निकलती है। पुलिस अब ऐसे युवक का ताबड़तोड़ चालान कर रही है।

ये भी पढ़ें: आई खतरनाक बीमारी: रहना पड़ता है हेलमेट पहनकर, इसका नहीं कोई इलाज

लहरतारा के रहने वाले बुलेट चालक आकाश गुप्ता ऐसे ही लोगों में शामिल हैं। पिछले दिनों पुलिस ने उनकी बुलेट का 21300 रुपए का चालान काट दिया। हालांकि आकाश का दावा है कि उनके पास गाड़ी के सभी कागजात उपलब्ध है। बावजूद इसके पुलिस ने चालान काटा।

एसपी ट्रैफिक ने मामले पर दी सफाई

दूसरी ओर मामले पर सफाई देते हुए एसपी ट्रैफिक श्रवण कुमार सिंह के मुताबिक कार्रवाई बिल्कुल सही की गई है। जिस वक्त आकाश गुप्ता की गाड़ी पकड़ी गई, उस समय उनके पास गाड़ी के कागजात नहीं थे। एसपी ट्रैफिक ने बताया कि अगर गाड़ी के कागजात दिखा दिए तो सामान्य कार्रवाई होगी।

रिपोर्ट: आशुतोष सिंह

ये भी पढ़ें: राफेल ला रहे ये शूरवीर: शौर्य चक्र से सम्मानित, 7000 किमी हवाई दूरी करेंगे तय

Tags:    

Similar News